टीएमबीयू के 27 खिलाड़ियों को नहीं मिली हरी झंडी

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-03 04:33:20

img

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के खिलाड़ी पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। प्रतियोगिता भुवनेश्वर स्थित केआईआईटी विश्वविद्यालय में आयोजित होगी। अधिकारियों की ओर से इन 27 खिलाड़ियों को हरी झंडी नहीं मिल रही है।

छह से नौ अक्टूबर तक आयोजित इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए जरूरी प्रक्रिया अबतक पूरी नहीं हुई है। मायूस इन खिलाड़ियों ने कहा कि यह सिर्फ खेल नहीं है, बल्कि हमारे करियर से जुड़ा सवाल है। अगर इस प्रतियोगिता में टीम क्वालिफाई कर जाती है तो फिर आगे सरकारी नौकरी में काफी मदद मिलेगी। वॉलीबाल खिलाड़ी गौरव ने कहा कि इस प्रतियोगिता में क्वालिफाई होने पर राष्ट्रीय प्रमाणपत्र मिलता है। स्पोर्ट्स कोटा की वेकैंसी में सीधे 10 अंक के साथ नौकरी मिलती है।

बुधवार को खिलाड़ी दिनभर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अपने जाने को लेकर अधिकारियों से बात करते रहे, मगर बात नहीं बनी। इस बीच महिला खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रार से जाकर अपनी बात रखी। रजिस्ट्रार एके सिंह ने आश्वासन दिया कि प्रतियोगिता के लिए जाने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। हालांकि खिलाड़ियों का कहना है कि अगर रिजर्वेशन नहीं होता तो उन्हें दो दिन खड़े ही यात्रा करनी पड़ेगी। इसके बाद प्रतियोगिता के लिए खुद को तैयार कर पाना बड़ी चुनौती होती है।

प्रतियोगिता में विवि स्तर से वॉलीबाल से 12 पुरुष खिलाड़ी, शतरंज में छह महिला खिलाड़ी, टेबल टेनिस में पांच पुरुष खिलाड़ी और चार महिला खिलाड़ी शामिल हैं। खिलाड़ियों ने कहा कि चार अक्टूबर को टीम रवाना होगी तो छह अक्टूबर की सुबह टीम भुवनेश्वर पहुंचेगी। इसके बाद प्रतियोगिता में शामिल होकर क्वालीफाई करना मुश्किल भरा काम होगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN