टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद विराट कोहली ने कही यह बात

Sunil yadav

Sunil yadav

Author 2019-09-19 11:57:47

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में नाबाद 72 रनों की पारी खेलते हुए प्रशंसकों को खुश कर दिया।

imgThird party image reference

उनकी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जड़े। वे मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। मैच के बाद पुरस्कार वितरण में संजय मांजरेकर से बात करते हुए विराट ने जीत को सामूहिक प्रयास का परिणाम बताया।

imgThird party image reference

उन्होंने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिहाज से अच्छा था। दक्षिण अफ्रीका के शुरुआती बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत दी लेकिन हमारे गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 149 रन पर सीमित रखकर अच्छा काम किया। उन्होंने कहा कि नए खिलाड़ियों ने इस बात को बखूबी दिखाया कि मुश्किल क्षणों से उबरकर ऊपर कैसे आना है। विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, मेरे लिए यह शानदार प्रदर्शन था। मेरे लिए देश के लिए खेलना बड़े सम्मान की बात है। क्रिकेट के विभिन्न फॉर्मेट के हिसाब से अपने खेल को ढालने के लिए और कुछ नहीं बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाने के माइंडसेट की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, 'टीम को जीत दिलाकर हमेशा ही अच्छा महसूस होता है। मैं कभी अपने बारे में नहीं सोचता। अहम बात यह है कि आपकी टीम का जरूरत क्या है।

imgThird party image reference

टेस्ट क्रिकेट हो, वन डे या फिर टी20, आपकी इच्छा अपनी टीम के लिए जीत दिलाने की होनी चाहिए।' दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने माना कि उनकी टीम ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। भारतीय गेंदबाजों ने बाद में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारी तुलना में परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठाया। अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए कहा कि वर्ल्डकप से मैं एक अच्छे फॉर्म में हूं और अपनी लय को आगे भी बरकरार रखना चाहता हूं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN