टीम को अपने ‘कम्फर्ट जोन’ से बाहर निकलना होगा: विराट

Nava Bharat

Nava Bharat

Author 2019-09-23 17:43:00

img

बेंगलुरू, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 में मिली हार के बाद कहा है कि खिलाड़ियों को सभी तरह की चुनौतियों के लिये तैयार रहना चाहिये ताकि भविष्य में टॉस से उनका परिणाम प्रभावित न हो। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का रिकार्ड रहा है कि यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को हमेशा फायदा हुआ है। यहां आखिरी छह टी-20 मैचों में किसी भी टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला नहीं किया था।

इसके बावजूद रविवार को सीरीज़ के आखिरी टी-20 में विराट ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अंतत: टीम नौ विकेट से यह मैच गंवा बैठी। इससे सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर छूटी जबकि भारत के पास 2-0 से सीरीज़ जीतने का मौका था। भारतीय कप्तान ने मैच जीतने के बाद अपने फैसले को सही ठहराते हुये कहा,“ हमारी टीम को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुये हमें शायद 20-30 रन और बनाने चाहिये थे जो टी-20 क्रिकेट में नुकसानदेह हो सकता है। इसीलिये हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे ताकि बड़ा स्कोर बना सकें। हमें 200 के बारे में सोचने के बजाय 170 तक बनाने चाहिये थे नेकिन हम लगातार विकेट गंवाते चले गये।
उन्होंने कहा,“हम दक्षिण अफ्रीका के प्रयास को कम नहीं कर सकते हैं। उन्होंने हमसे बेहतर पिच को समझा और सही दिशा में हिट किया। उनके पास गेंदबाजी का बढ़िया संयोजन था।”

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD