टीम पर आया संकट तो देश छोड़ भाग गया ये क्रिकेटर

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-10-24 17:14:00

img

नई दिल्ली। मैच फिक्सिंग के आरोप में अपने चार खिलाड़ियों पर बैन के बाद अब यूएई की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। यूएई के विकेटकीपर गुलाम शब्बीर अपनी टीम ही नहीं देश छोड़कर चले गए हैं। खबरों के मुताबिक गुलाम शब्बीर यूएई छोड़कर पाकिस्तान चले गए हैं। उनके देश छोड़ने की वजह भी अबतक सामने नहीं आई है। बता दें गुलाम शब्बीर अबू धाबी में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में खेल रहे थे, लेकिन अचानक वो हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले ही गायब हो गए।

शब्बीर बिना कोई कारण हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले गायब हुए थे, अब यह पता चला कि वे पाकिस्तान पहुंच गए हैं। यूएई के मैनेजर पीटर कैली ने बताया कि सोमवार को हांगकांग के खिलाफ मैच के पहले टीम मीटिंग में शब्बीर नहीं पहुंचे। वे दोपहर में मैच के लिए जाने के वक्त टीम बस पर भी नहीं पहुंचे। वे इसके बाद मंगलवार को जर्सी के खिलाफ मैच के दौरान भी गायब रहे और हमें उनकी कोई खबर नहीं लग रही थी कि वे बिना कुछ बताए कहां चले गए हैं। हमें उनकी चिंता हुई और हमने सभी अस्पतालों में भी पता किया, उनके घर पर भी संपर्क किया, इसके बाद हमें पता चला कि वे देश छोड़कर पाकिस्तान चले गए हैं।

शब्बीर रहमान का अचानक टीम छोड़कर चले जाना यूएई के लिए करारा झटका रहा, क्योंकि यह टीम पहले ही मैच फिक्सिंग के आरोपों से जूझ रही हैं। यूएई के चार खिलाड़ी मोहम्मद नवीद, कादिर अहमद, शैमान अनवर और अशफाक अहमद को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने अस्थायी रूप से निलंबित किया है। नवीद, अहमद और अनवर पर आईसीसी की एंटी करप्शन आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं।

शब्बीर के अचानक गायब होकर टीम और देश छोड़कर चले जाने की वजह का पता नहीं चल पाया है। कैली ने कहा, हमें अभी तक यह पता नहीं चला कि शब्बीर क्यों बगैर बोले चले गए। उनके खिलाफ कोई जांच नहीं चल रही थी। हमने उन्हें खोजने की कोशिश की जिसके बाद पता चला कि वे ठीक हैं लेकिन उनके देश छोड़कर जाने की वजह का पता नहीं चल पाया। 33 वर्षीय शब्बीर ने 23 इंटरनेशनल वनडे और 17 टी-20 मैचों में यूएई का प्रतिनिधित्व किया है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD