टी-20 दुनिया कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान

Hindustan Khabar

Hindustan Khabar

Author 2019-10-26 12:21:51

img

अगले वर्ष अपनी सरजमीं पर होने वाले टी-20 दुनिया कप से पहले श्रीलंका के विरूद्ध तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए पूर्व कैप्टन स्टीव स्मिथ व उपकप्तान डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है. दोनों गेंद से छेड़खानी प्रकरण के कारण प्रतिबंध झेल रहे थे, लेकिन टेस्ट व वनडे के बाद अब टी-20 टीम में उनकी वापसी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे प्रारूपों में सफलता के बावजूद अभी तक टी-20 दुनिया कप नहीं जीता है. सबसे ज्यादा पांच बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली कंगारू टीम वर्ष 2010 में टी20 दुनिया कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसमें पराजय का सामना करना पड़ा था. चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बोला कि हमने ऐसी टीम चुनी है, जो हमें आगे तक ले जा सकती है. सभी को अपनी किरदार पता है व टीम की आवश्यकता के अनुसार सभी ढल सकते हैं. एरोन फिंच की कप्तानी बरकरार रखी गई है क्योंकि स्मिथ मार्च तक कैप्टन नहीं हो सकते.

इन खिलाड़ियों पर होगी जिम्मेदारी

एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर बल्लेबाजी का अधिकतर दारोमदार होगा. वहीं, आइपीएल 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की भी जिम्मेदारी होगी क्योंकि वे इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके अलावा गेंदबाजी का जिम्मा पैट कमिंस व मिशेल स्टार्क के साथ केन रिचर्डसन व बिली स्टैनलेक संभालेंगे.

दूसरी ओर पाक का तीन मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं. श्रीलंका ने सुरक्षा कारणों से पाक ने दोयम दर्जे की टीम भेजी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध सीरीज में उसके नियमित खिला़ि़डयों ने वापसी की है. लसित मलिंगा की कप्तानी वाली टीम में कुशल परेरा व निरोशन डिकवेला जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. टीम में एंड्रयू टाई को भी स्थान मिली थी, लेकिन वे एल्वो इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD