टी 20 क्रिकेट के 5 करिश्माई रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा के नाम हैं।

Fact World

Fact World

Author 2019-09-23 00:43:01

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वर्तमान में, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला खेल रही है। ऐसे में हम आपको रोहित शर्मा के टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 5 मुख्य रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं।

imgThird party image reference

5. रोहित शर्मा टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय टी 20 में अब तक कुल 107 छक्के मारे हैं। जबकि 105 छक्कों के साथ क्रिस गे दूसरे स्थान पर, 103 छक्कों के साथ मार्टिन फ्रीड तीसरे स्थान पर हैं।

imgThird party image reference

4. रोहित शर्मा के नाम टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है, वह 20 बार 50 से अधिक रनों की पारी खेलकर पहली बार विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से बने हैं।

imgThird party image reference

3. रोहित शर्मा ने अब तक टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2422 रन बनाए हैं और रोहित शर्मा टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने इस आंकड़े को नहीं छुआ है। और 78 रन बनाकर, वह दुनिया में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन सकते हैं।

imgThird party image reference

2. रोहित शर्मा के नाम टी 20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है। अब तक, एक सलामी बल्लेबाज के रूप में, उन्होंने 2422 रन बनाए हैं और वह इस मामले में भी नंबर एक बने हुए हैं। 1. रोहित शर्मा का टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे खास रिकॉर्ड यह है कि उन्होंने अब तक टी 20 में कुल 4 शतक लगाए हैं और टी 20 क्रिकेट इंटरनेशनल में 4 बार शतक बनाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। आपको क्या लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन है? कृपया टिप्पणियों में बताएं। फॉलो करना ना भूलें।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD