टेंट पेगिंग में दिनेश और अनमोल का रहा जलवा

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-20 04:48:35

img

गुरुवार को आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में टेंट पेगिंग और जंपिंग का हैरतअंगेज प्रदर्शन देखने को मिला। जहां एक ओर घुड़सवारों ने टेंट पेगिंग में शानदार प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर शो जंपिंग में बाधाओं को आसानी से पार कर अपनी छाप छोड़ी। घुड़सवार और घोड़ों के बीच बेहतरीन तालमेल और रफ्तार ने सभी का मन मोह लिया।

आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में चल रहे घुड़सवारी ट्रायल के छठें दिन भी घुड़सवारों का उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। घुड़सवारों ने अपने-अपने इवेंट में आश्चार्यचकित प्रदर्शन कर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। घोड़ों के साथ मुश्किल बाधाओं को आसानी से पार किया। वहीं, टेंट पेगिंग में दृढ़ता और धौर्य का जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसमें सबसे पहले घोड़ों की ट्रोटिंग की गई। घुड़सवारों ने अपने-अपने घोड़ों के साथ दौड़कर वर्मअप किया। इसके बाद ज्यूरी और अधिकारियों ने फिट घोड़ों को घुड़सवारी एरिना के लिए हरी झंडी दिखाई। फिर, ज्यूरी एवं अन्य सेना के अधिकरियों ने घुड़सवारी एरिना का निरीक्षण किया। इसके बाद एक-एक कर घुड़सवारों ने एरिना में घोड़ों के साथ बेहतरीन तालमेल और रफ्तार से बाधाओं को आसानी से पार किया। वहीं, टेंट पेगिंग में भी घुड़सवारों का हौसला देखते ही बन रहा था।

ओलंपिक एवं एशियन चैंपियनशिप में मेडल लाने का सपना दिलों में लिए घुड़सवारों की टोली निरंतर पसीना बहा रही है। ट्रायल के छठे दिन आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में घुड़सवारों ने अपने जौहर दिखाए। रफ्तार, गोल्डन, टू गुड, नेबुला, टॉप गन, वेलू, हिना, रेनबो, महाराजा व ट्रंप आदि घोड़ों ने बाधाओं को पार कर अपनी छाप छोड़ी। वहीं, घुड़सवारों का हौसला आसमान पर दिखाई दिया। दोनों का तालमेल देखते ही बन रहा था। वहीं, दर्शकों की तालियों से आरवीसी सेंटर गूंज उठा। कम पेनल्टी करने वालों को पुरस्कृत किया गया। बता दें कि यह ट्रायल एशियन कांटीनेंटल चैंपियनशिप-2019 के लिए ट्रायल शुरू हुए हैं। इसमें सफल हुए घुड़सवारों को थाइलैंड में होने जा रही चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका मिलेगा। वहीं, राइडर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट पक्का भी करेंगे। इसके लिए घुड़सवार रोजाना पसीना बहा रहे हैं। एशियन गेम्स में रजत पदक पर कब्जा जमाने के बाद इस बार भारतीय घुड़सवारी टीम से गोल्ड की उम्मीदें हैं।

ये है रिजल्ट...

एईसी कैडेट टेंट पेगिंग में एनडीए के दिनेश यादव पहले स्थान पर रहे। इसके अलावा अरुण कुमार द्वितीय, एस चौधरी तृतीय व अंकित गिरी चौथे स्थान पर रहे। एमईसी कैडेट टेंट पेगिंग में एनडीए दिनेश यादव प्रथम, एनडीए के ही प्रशांत द्वितीय व अनमोल तृतीय स्थान रहे।

टीम इवेंट्स में...

एमईसी कैडेट टेंट पेगिंग में एनडीए प्रथम रहा। इसमें अनमोल, रविंद्र, प्रशांत कैडेट शामिल रहे। बीएससी आरवीसी द्वितीय स्थान पर रही। इसमें रवि कुमार, अजित सिंह, अंकित गिरी, सागर कुमार रहे। आईएमए तृतीय स्थान पर रहीं। इसमें प्रिंस पाल, आरएस राठौर, सुरेंद्र, वरुण आदि रहे। एईसी कैडेट टेंट पेगिंग में आईएमए पहले स्थान पर रहा। इसमें ध्रुव चौधरी, अभय सिंह, ओमकार, इंद्रजीत शामिल रहे। एनडीए दूसरे स्थान पर रहा। इसमें दिनेश यादव, एस चौधरी, जगदीप रहे। आईएनए तीसरे स्थान पर रहा। इसमें अरुण कुमार, रिशू, हर्षदीप कैडेट शामिल रहे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD