टेस्ट का नंबर 1 बल्लेबाज हैं ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज।

Health Plus

Health Plus

Author 2019-09-24 17:17:35

विराट कोहली को पछाड़कर बना है नंबर 1

अनिश्चितता का खेल क्रिकेट शुरू से ही अनिश्चितता के लिए मशहूर रहा है। इस खेल के साथ कई खिलाडियों का कैरियर भी इसके साथ बदलता रहा है। जो खिलाड़ी किसी समय ऑलराउंडर थे, वो आज मुख्य रूप से बल्लेबाज या गेंदबाज बने हुवे हैं। आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे गेंदबाज के बारे में जिसने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत गेंद के साथ की थी लेकिन आज अपने बल्ले से अच्छे अच्छे गेंदबाजी की धुनाई कर रहा है।

imghttps://www.google.com

साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत एक गेंदबाज के रूप में करने वाला यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आज टेस्ट का नंबर 1 बल्लेबाज हैं। विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को पछाड़ते हुवे इस खिलाड़ी ने यह मुकाम हासिल किया है। और कोई नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है स्टीव स्मिथ। जी हां, स्टीव स्मिथ ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत एक गेंदबाज के रूप में कि थी लेकिन समय के साथ इन्होने अपने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया।

imghttps://www.google.com

आज के समय मेंं आईसीसी की ताजा रैंकिंग के अनुसार स्टीव स्मिथ अभी विश्व में टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। कई बार विवादों ने गिरे स्टिव स्मिथ की राह आसान नहीं रही हैं। परिस्थितियों से लड़ कर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। लगभग 2 साल से क्रिकेट से दूर होने के बाद स्टिव स्मिथ ने क्रिकेट के हार फॉर्मेट में शानदार वापसी की है।

imghttps://www.google.com

हाल ही में हुई एशेज सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण स्टीव स्मिथ वर्तमान में नंबर 1 टेस्ट के बल्लेबाज बने हुवे हैं। स्टीव के इस मुकाम पर अपनी राय जरुर दे और क्रिकेट के साथ खेल जगत से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए फॉलो करें हमारे पेज को, आपका बहुत - बहुत धन्यवाद।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN