डीडीए के 10 स्थानों पर बन रहे हैं खेल मैदान: कपूर

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-09-15 03:44:00

  1. img

स्वस्थ तन के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी है और इसी को ध्यान में रखकर प्राधिकरण 10 स्थानों पर क्रीड़ा स्थल बना रहा है।

नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के उपाध्यक्ष तरुण कपूर ने कहा है कि स्वस्थ तन के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी है और इसी को ध्यान में रखकर प्राधिकरण 10 स्थानों पर क्रीड़ा स्थल बना रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: ​कांग्रेस आलाकमान ने सुनील जाखड़ का इस्तीफा किया रद्द, मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

कपूर ने राष्ट्रमंडल खेल गांव में शनिवार को पांचवीं यमुना ट्राफी की शुरुआत करने के मौके पर कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए स्वच्छ पर्यावरण भी नितांत आवश्यक है। दिल्लीवासियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए डीडीए विभिन्न इलाकों में खाली पड़ी जमीन पर खेल के मैदान बनाने को अग्रसर है।

उन्होंने कहा यमुना ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट का ध्येय यमुना को निर्मल बनाना है। उपाध्यक्ष ने कहा कि यदि दिल्ली के लोगों को सेहतमंद बनाना है ताे यमुना को भी स्वच्छ करना अत्यंत आवश्यक है।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त संजय सिंह ने कहा कि अधिकारियों को तनाव मुक्त रखने में खेल बहुत मददगार होता है। उन्होंने कहा कि खेल समाज में पर्यावरण के प्रति जन जागृति लाने का सबसे अच्छा माध्यम है। इस मौके पर कपूर और सिंह ने वृक्षारोपण भी किया।

यमुना ट्राफी के आयोजक राजीव निशाना ने इस मौके पर कहा कि पिछले चार वर्षों से प्रतियोगिता के सफलतापूर्वक आयोजन यह टूर्नामेंट काफी लोकप्रिय हो रहा है ।

प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) अधिकारियों की टीमों के बीच हुआ। आईएएस टीम ने टास जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये।

आईएएस एकादश की तरफ राम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 45 गेंदों पर 54 रन बनाकर सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। आईपीएस एकादश का प्रदर्शन खराब रहा और 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी और 20 रन से हार गई।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN