'डे-नाइट टेस्ट को सफल बनाने के लिए CAB कोई कसर नहीं छोड़ेगा'

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-30 16:24:59

img

India vs Bangladesh: बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा कि भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच को सफल बनाने के लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलेगी। यह मुकाबला दो मैचों की सीरीज का दूसरा मैच होगा। डालमिया ने कहा, ''एक शब्द में कहूं तो हम खुश हैं। सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी यह एक बड़ी खुशखबरी है। ईडन में बहुत सारे इतिहास बने है। यह इसकी उपलब्धियों में एक और होगी।''

उन्होंने कहा, ''कैब यह सुनिश्चित करेगा कि इस आयोजन को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इस दौरान गणमान्य व्यक्तियों और विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम और पूर्व खिलाड़ियों का सम्मान इसे और भव्य बनाएगा।'' डालमिया ने कहा, ''हमने तैयारी शुरू कर देंगे ताकि इसे कार्निवल का रूप दे सके।''

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि दिन-रात का टेस्ट मैच खेल के सबसे बड़े प्रारूप को उसकी खोई हुई पहचान दिलाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। 

भारत को 22 नवंबर से कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेलना है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को ही भारत के साथ कोलकाता में पहले दिन-रात के टेस्ट मैच को हरी झंडी दी।

गांगुली ने कहा, “दिन-रात का टेस्ट मैच एक बहुत बड़ा कदम है और हमारा मानना है कि यह दर्शकों और युवा बच्चों को स्टेडियम तक लेकर आएगा। मैं बेहद गर्व महसूस कर रहा हूं कि ईडन गार्डन भारत में होने वाले पहले दिन-रात के टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।”

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN