ड्रेसिंग रूम साझा करने से काफी कुछ सीखने को मिला : शुभमन गिल

Jagran

Jagran

Author 2019-11-06 23:46:12

Jagran

img

मुंबई, प्रेट्र। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि कप्तान विराट कोहली सहित सीनियर खिलाडि़यों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से उन्हें काफी कुछ सीखने में मदद मिली। गिल ने अभी तक दो वनडे खेले हैं जिनमें 16 रन बनाए हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में रखा गया था।

गिल को हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्हें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज खिलाडि़यों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का अवसर मिला। पंजाब के 20 वर्षीय क्रिकेटर गिल ने कहा, 'मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। जब आप बड़े खिलाडि़यों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हो तो आपको पता चलता है कि वे मैच से पहले कैसी तैयारी करते हैं। बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले वह कैसे अपना ध्यान केंद्रित करते हैं और मैच की परिस्थितियों के अनुसार कैसे अपनी पारी आगे बढ़ाते हैं।'

शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया है। गिल का घरेलू स्तर पर लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्हें टेस्ट टीम में लगातार मौका दिया जा रहा है। हालांकि वो बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं ये देखने वाली बात होगी।  20 वर्ष के शुभमन गिल ने अपने करियर में अब तक ज्यादा फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेले हैं पर जितने भी खेले हैं उनमें कमाल की औसत से रन बनाए हैं।

गिल ने अब तक खेले सिर्फ 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.77 की शानदार औसत से 1535 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 268 रन है जबकि चार शतक उनके नाम पर है। देवधर ट्रॉफी में भी उन्होंने इंडिया ए के लिए खेलते हुए इंडिया सी के खिलाफ रांची में शानदार 143 रन की पारी खेली थी। 

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD