तबाही के बाद पाक क्रिकेटर ने उठाया ये बड़ा कदम

Hindustanvarta

Hindustanvarta

Author 2019-09-25 13:07:17

एक दिन पहले पाक सहित सारे उत्तर हिंदुस्तान में आए भूकंप (Earthquake) के झटकों ने पाक में भारी तबाही मचाई। पाक में कई लोगों की मृत्यु भी हो गई। भूकंप का केन्द्र पाक के मीरपुर से 15 किमी। दूर जातलां इलाके में था। जिसका प्रभाव पाक व कश्मीर में अधिक दिखा। इस घटना की तबाही के बाद पाक के क्रिकेटर शादाब खान (Shadab khan) ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने श्रीलंका के विरूद्ध प्रारम्भ होने वाली तीन वनडे व टी20 मैचों की सीरीज की पूरी फीस पीड़ित लोगों को दान करने का निर्णय लिया है। उन्होंने ट्वीट करके बोला कि चलिए आवश्यकता के समय हमारे भाई व बहनों की मदद करने की प्रयास करें।

img

पाक की मेजबानी में श्रीलंका की टीम सीरीज खेलने के लिए पाक पहुंच गई है। पूरी संसार की नजर पाक व श्रीलंका के मुकाबले पर है, क्योंकि एक दशक बाद पाक में क्रिकेट लौट रहा है। 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाक में क्रिकेट लगभग समाप्त ही हो गया था। कोई भी टीम पाक दौरे पर नहीं आई। यहां तक कि पाक का घरेलू मैदान भी यूएई हो गया था।

हालांकि श्रीलंका के पाक पहुंचने से पहले अतिथि टीम के कई खिला‌ड़ियों ने दौरे पर जाने से इन्कार कर दिया था। श्रीलंका इस दौरे पर 27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तीन वनडे खेलेगा। ये तीनों मैच कराची में होंगे। इसके बाद लाहौर में पांच से नौ अक्टूबर के बीच तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले में करीब 6 खिलाड़ी घायल हो गए थे। इस हमले में छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी व दो आम नागरिकों की भी मृत्यु हो गई थी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD