दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के संभावित 11 खिलाड़ी

Latest news 786

Latest news 786

Author 2019-10-01 19:11:39

लगभग एक साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार हो चुकी है। पिछले साल अक्टूबर में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी।

imgThird party image reference

उसके बाद से भारत ने विदेशी जमीन पर ही अपने सारे मैच खेले हैं। लेकिन अब विराट की अगुवाई वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में जीत के इरादे से उतरेगी।

विशाखापत्तनम में होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम अपने इन सभी 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है।

imgThird party image reference

ओपनर्स

टीम प्रबंधन के द्वारा नए प्रयोग के तहत रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मिलनी समझ लो तय है।

imgThird party image reference

मध्यक्रम

वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मध्यक्रम में बदलाव मुश्किल है। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी की जगह पक्की है और यहां बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है।

imgThird party image reference

विकेटकीपर

भविष्य के विकेटकीपर के तौर पर देखे जा रहे ऋषभ पंत का वेस्टइंडीज दौरा खराब रहा है। यहां तक की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा है। फिर भी टीम मैनेजमेंट उन्हें फिर से मौका दे सकता है।

imgThird party image reference

आलराउंडर

गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा की जगह लगभग पक्की है और वे एक बार फिर से टीम के लिए आलराउंडर की भूमिका निभाते दिखेंगे।

imgThird party image reference

गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में स्पिन पिच को देखते हुए टीम एक स्पिनर को खिला सकती है। टेस्ट में और घरेलू मैदान पर सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका मिला सकता है, उनके अलावा तेज गेंदबाजी में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जगह लगभग पक्की है। 

imgThird party image reference

भारतीय क्रिकेट टीम के संभावित 11 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा ।

न्यूज़ सोर्स-अमर उजाला


दोस्तों आपके हिसाब से कौन-कौन से खिलाड़ी प्लेइंग 11 में होने चाहिए, अपना जवाब comment में जरुए दें। धन्यवाद।।


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN