दांव पर होगी होगी लांस क्लूजनर और फिल सिमंस की प्रतिष्ठा

Dastak Times

Dastak Times

Author 2019-11-03 04:22:19

imgलखनऊ। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज टीम के बीच होने वाली इस सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के अलावा वेस्टइंडीज टीम के कोच फिल सिमंस पर भी सबकी निगाह होगी जिनके ऊपर वेस्टइंडीज क्रिकेट को दोबारा पटरी पर लाने की जिम्मेदारी होगी। अगले सप्ताह शुरू हो रही इस सीरीज में अफगानिस्तान टीम के नए कोच दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर बने है जिन्होंने फिल सिमंस की जगह ली है जो इस समय इंडीज टीम के दोबारा कोच बनाए गए है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिल सिमंस की छुट्टी करके अब नई जिम्मेदारी लांस क्लूजनर को सौंपी है।

अटल इकाना स्टेडियम पर आमने-सामने होंगी वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान टीम

आज से कुछ महीने पहले अफगान टीम को कोचिंग देने वाले फिल सिमंस दोबारा वेस्टइंडीज टीम कोच बने हैं। वेस्टइंडीज के पास उनके पहले कोच करार के दौरान वेस्टइंडीज टीम टी-20 चैंपियन बनी थी लेकिन विवाद के चलते छह महीनों के अंदर ही उनको कोच पद से हटा दिया गया था। अब कोच के तौर पर उनकी पहली अग्नि परीक्षा उसी टीम के खिलाफ है जिसे कुछ महीने पहले वह निखार रहे थे। ऐसे में वह अफगान टीम की कमजोरियों को जानते होंगे।
imgहालांकि अफगान टीम अब पूरी तरह बदल चुकी है। अफगान टीम हाल में ही वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को हरा चुकी है। अब इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच रोमांचक टक्क्र की उम्मीद के बीच बतौर कोच लांस क्लूजनर और फिल सिमंस की प्रतिष्ठा भी दांव पर हैं। वर्तमान में दोनों ही टीमें अटल इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पर पसीना बहा रही है। वैसे बांग्लादेश और अफगानिस्तान एशिया की ऐसी टीमें है जो किसी भी बड़ी टीम को शिकार बना सकती है।
imgवैसे अफगान टीम के साथ लांस क्लूजनर अभी जुड़े हैं जबकि वेस्टइंडीज ने दोबारा फिल सिमंस को कोच बनाया है। ऐसे में दोनों के ऊपर अच्छा खास दबाव है। हालांकि अफगानिस्तान टीम का हाल के दिनों में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है जबकि वेस्टइंडीज बदलाव के दौर से गुजर रही है और अफगानिस्तान भी उसे चुनौती देती दिख रही है। हालांकि लांस क्लूजनर को पता है कि उनकी नई टीम अफगानिस्तान इस समय वेस्टइंडीज से ज्यादा मजबूत है।
ऐसे में लांस क्लूजनर खुलकर कह रहे हैं कि अफगान के पास कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा है जो वेस्टइंडीज को पछाड़ सकती है। उन्होंने दावा किया है कि अफगानी टीम बेखौफ क्रिकेट खेलती है जो आने वाले समय उसे सर्वश्रष्ठ बना सकती है। साउथ अफ्रीका के इस 48 वर्षीय ऑलराउंडर ने अपने करियर में 49 टेस्ट और 171 वन-डे खेले है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD