दादा की नयी पारी शुरू, बने BCCI के अध्यक्ष, तोड़ा 65 साल का रिकॉर्ड

Janman

Janman

Author 2019-10-23 16:47:04

img

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली आज बीसीसीई के 39वें अध्यक्ष बनें। गांगुली के अध्यक्ष बनते ही अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) का कार्यकाल खत्म हो गया है। वहीं गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीई सचिव और उत्तराखंड के महिम वर्मा बोर्ड के नए उपाध्यक्ष बने। इनके अलावा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण ने कोषाध्यक्ष और केरल के जयेश जॉर्ज ने संयुक्त सचिव का पद संभाला।

गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन सर्वसम्मति से हुआ है। गांगुली सिर्फ 10 महीनें की बोर्ड के अध्यक्ष रहेंगे। अगले साल जुलाई में उनका कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। नए नियमों के मुताबिक कोई भी सदस्य छह साल तक क्रिकेट बोर्ड के किसी पद पर रह सकता है। गांगुली पांच साल से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष है। इसलिए उनका कार्यकाल सिर्फ दस महीने का है।

गांगुली के नए BCCI अध्यक्ष बनने पर कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) के प्रमुख विनोद राय ने कहा, “मैं बहुत संतुष्ट हूं,”।

अंतरराष्ट्रीय मैच का अनुभव

सौरव गांगुली बीसीसीआई के ऐसे पहले अध्यक्ष हैं, जिनके पास 400 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच का अनुभव है। सौरव ने 424 मैच खेले हैं। उनके पहले तीन टेस्ट मैच खेलने वाले विजय आनंद गणपति राजू ही पूर्णकालिक अध्यक्ष थे। हालांकि सुनील गावस्कर और शिवलाल यादव भी 2014 में बोर्ड के अंतरिम अध्यक्ष रहे हैं।

यहाँ देखें दादा को बधाई देने वाले ट्वीट


https://twitter.com/SGFCTELANGANA5/status/1186892284052197376



READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD