दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का 90% काम पूरा

Express Now

Express Now

Author 2019-10-08 00:14:01

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है हमारे चॅनेल एक्सप्रेस नाउ पर। आज हम आपको बताने जा रहे है। मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के बारे में तो चलिए जानते है।

imgwww.google.com

मोटेरा में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जनवरी 2020 तक बन कर तैयार हो जाएगा। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधीन बनाए जा रहे इस स्टेडियम का 90% काम पूरा हो गया है। इसके निर्माण पर करीब 700 करोड़ रुपए की लागत आई है। इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता लगभग 1.10 लाख है। यह क्षमता विश्व के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम की तुलना में सर्वाधिक है। 

imgThird party image reference

जीसीए के इस स्टेडियम में हरेक स्टैंड में फूड कोर्ट और हॉस्पिटेलिटी एरिया तैयार किया गया है। इसके अलावा क्रिकेट एकेडमी भी बनाई गई है। यह स्टेडियम भारत का पहला ऐसा स्टेडियम है जिसमें फील्ड ऑफ प्ले एलईडी लाइट्स की व्यवस्था है। इसके अलावा यहां पर अत्यंत आधुनिक पेवेलियन और हाईटेक मीडिया बॉक्स तैयार किया गया है। स्टेडियम की मुख्य पिच ब्लैक और रेड सॉइल के कॉम्बीनेशन से बनेगी, जबकि सभी प्रेक्टीस पिच इंडोर रहेगी।

स्टेडियम में यह सब

  • ब्लेड-रेड सॉइल की पिच
  • 55 रूम, इंडोर आउट डोर गेम
  • 10 हजार टू-व्हीलर की पार्किंग
  • 700 करोड़ की लागत लगी
  • 75 एसी कॉर्पोरेट बॉक्स, हरेक सीट की क्षमता 25 की
  • 07लाख सदस्य पद की फीस नए स्टेडियम की होगी
imgThird party image reference

फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, टेनिस एकेडमी भी बनेगी

क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, टेनिस जैसे खेलों के लिए यहां पर स्पोर्ट्स एकेडमी भी बनेगी। साथ ही अन्य 2 क्रिकेट मैदान और छोटे पेवेलियन एरिया भी बनाए गए है। जबकि थ्रीडी प्रोजेक्ट थिएटर और टीवी रूम के साथ क्लब हाऊस भी यहां पर बनाया गया है।

ऐसी रोचक जानकारी अधिक जानने के लिए हमारे चॅनेल एक्सप्रेस नाउ को फॉलो कर,कमैंट्स,लाइक और शेयर करे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD