देवास रन से दिया संदेश दौड़ोगे तो रहोगे फीट

Patrika

Patrika

Author 2019-10-14 13:23:26

Patrika

img

देवास. शहर के लोग भी अब अच्छी सेहत के सवाल पर कोई भी समझौता नहीं करना चाहते, कम उम्र में बढ़ती गंभीर बीमारियों से बाहर आने का राज भी शहरवासी जान चुके हैं। इसी जागरूकता का परिचय रविवार को भी हजारों नागरिकों ने एक साथ दौड़ लगाकर दिया। जब अच्छी सेहत को बनाए रखने के उद्देश्य से दौड़ आयोजित हुई तो सभी का भारी उत्साह देखते ही बनता था। उत्साह व जोश को सेना के जवानों ने दो गुना कर दिया। ये जवान दो बसों में सवार होकर विशेष रूप से देवास रन की इस दौड़ में शामिल होने के लिए महू से आए थे। सेना के अफसर जब शहरवासियों के साथ दौड़ में शामिल हुए तो करतल ध्वनि के साथ उनका सभी ने स्वागत किया।
फीट इंडिया हीट इंडिया के भाव को लेकर कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम से लेकर भोपाल चौराह तक दौड़ का आयोजन किया गया। सबसे पहले 10 किमी रनिंग में शामिल धावकों ने दौड़ लगाई, ये दौड़ भोपाल चौराहे तक पहुंची। इनके पीछे-पीछे ही 5 किमी रनिंग में शामिल धावक दौड़े जो सयाजी द्रार तक दौड़ते हुए गए व वहां से वापस आए। इस दौड़ में सभी उम्र के प्रतिभागी शामिल हुए थे। महिलाओं, युवतियों के साथ ही बच्चों, युवाओं व बुजुर्गों मेंभी जो उत्साह दिखा उसने बता दिया कि देवास शहर सेहत को लेकर कितना जागरूक हो चुका हैं।
हेल्दी देवास के लिए दौड़ा पूरा शहर
फिट देवास हेल्दी देवास के लिए रविवार को शहरवासियों ने दौड़ लगाई। एसोसिएशन ऑफ इंडस्टीज देवास और एकडेमी ऑफ इंदौर मेराथन द्वारा आयोजित देवास रन 13 अक्टूबर को आयोजित हुई। दौड़ कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम से शुरू हुई। दौड़ 5 किमी और 10 किमी की थी। 5 किमी वाली दौड़ के लिए प्रतिभागियों को कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम से लालगेट और लालगेट से वापस कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम तक पहुंचना था। वही 10 किमी की दौड़ के लिए कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम से भोपाल चौराहा और भोपाल चौराहे से वापस कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम तक पहुंचना जाना था।
देवास रन में 2500 लोगों ने लिया भाग
देवास रन ने बता दिया कि शहरवासी सेहत को लेकर तेजी से जागरूक हो रहे हैं। देवास रन के लिए कुल 1700 रजिस्ट्रशन हुए थे, उसके बावजूद कुल 2500 लोगों ने शामिल होकर इसमें उत्साह दिखाया। दौड़ में बच्चे से लेकर सीनियर सिटीजन तक के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। देवास रन में विशेष आकर्षण महू से आए करीब 200 सेना जवानों का इस अयोजन में हिस्सा लेना था। हिस्सा लेने वाले हर प्रतिभागी को प्रबंधन द्वारा मेडल्स, बिब, टीशर्ट, इ.सर्टिफिकेट और रेफ्रेशमेंट्स की व्यवस्था की थी। वही 10 किमी में जितने वाले प्रतिभागी को केटेगिरी के हिसाब से कुल 18 इनाम दिए जाएंगे।
ये रहे जीतने वाले प्रतिभागी
पुरुष वर्ग में 45 वर्ष से कम की केटेगिरी में पहला संदीप चौहान, दूसरा नवीन चौहान, तीसरा दालसिंह चौहान, वही 46 से 55 वर्ष की केटेगिरी में पहला धर्मेश परमार, दूसरा राजेश साहू, तीसरा स्थान अमवेश राजपूत का रहा। सीनियर सिटीजन में पहला विजय सोहनी, दूसरा बबलू राठौर तथा तीसरा सुनील तिवारी को इनाम मिला। साथ ही महिला वर्ग में उम्र 40 से कम की केटेगिरी में पहला ख़ुशी पर्वत, दूसरा रेशमा गौड़, तीसरा रंजना जामोद विजेता रही। वही 41 से 50 की उम्र की केटेगिरी में पहला प्रीति खंडेलवाल, दूसरा सपना सोजतिया, तीसरा शिखा शर्मा तथा सीनियर सिटीजन में पहला जानकी परमार, दूसरा नीता ठक्कर तथा तीसरा रूचि वियजयवर्गीय को इनाम मिला।
अतिथि के रूप में यह उपस्थित थे
पूर्व महापौर रेखा वर्मा, महू आर्मी के कर्नल पांडे, एसोसिएशन ऑफ़ इंडस्ट्रीज देवास के अध्यक्ष अशोक खंडेलिया, आयशर कंपनी से हितेंद्र मिश्रा, अमलतास हॉस्पिटल से डॉ. जगत रावत उपस्थित थे ।
देवास रन में इनका रहा सहयोग
देवास में रन में देवास स्पोट्र्स कमेटी के राजीव लठ, अश्मित गांधी, अमिता मंगला, आशीष आशापुरे, सुशिल कानूनगो, देवेंद्र पवार, राजेंद्र भाले, जितेन्द्र गोस्वामी सहयोग रहा। देवास रन में मिडिया पाटर्नर पत्रिका था। साथ ही विशेष सहयोग अमलतास हॉस्पिटल, रौशनी आई केयर, आईसीआई लोबार्ड, एचडीएफसी बैंक, रोका, सेन्ट्रल इण्डिया एकेडमी, विनर्स, आयसर, गेबरियल, यजत इवेंट्स का रहा। कार्यक्रम का संचालन अमरजीत खनूजा ने किया। आभार विजेंद्र उपाध्याय ने माना।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN