दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Bhasha

Bhasha

Author 2019-11-07 17:09:00

नयी दिल्ली, सात नवंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि11 : न्यायालय लीड मृत्युदंड

कोयंबटूर बलात्कार-हत्याकांड: न्यायालय ने दोषी की पुनर्विचार याचिका ठुकराई

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने 2010 में कोयंबटूर में एक नाबालिग से सामूहिक बलात्कार और उसकी एवं उसके भाई की हत्या के ‘‘घृणित’’ अपराध में दोषी की मौत की सजा की बृहस्पतिवार को पुन: पुष्टि की तथा उसकी पुनर्विचार याचिका ठुकरा दी।

वि10 : पाक करतारपुर पासपोर्ट

करतारपुर आने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं को पासपोर्ट साथ लाना होगा : पाक सेना

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि करतापुर गलियारे के रास्ते करतारपुर साहिब आने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं को अपने साथ पासपोर्ट लाना होगा। बृहस्पतिवार को मीडिया में आई एक खबर में यह कहा गया है।

खेल5 : खेल भारत लीड महिला

मंधाना और रौद्रिगेज ने वेस्टइंडीज में भारत को वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई

नार्थ साउंड : टीम में वापसी करने वाली स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला टीम ने निर्णायक तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 2 . 1 से जीत ली ।

दि14 : अदालत स्तनपान कक्ष

सार्वजनिक जगहों पर और अधिक शिशु स्तनपान कक्ष बनाये जायें : अदालत

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने शहर में नगर निगम प्राधिकारियों को उनके द्वारा स्थापित किए गए 100 से अधिक शिशु स्तनपान कक्षों का रखरखाव करने और इनकी संख्या जल्द से जल्द बढ़ाने का निर्देश दिया है।

प्रादे33 : महाराष्ट्र लीड भाजपा सरकार

भाजपा आज नहीं पेश करेगी सरकार बनाने का दावा : मुनगंटीवार

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी आज राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी।

प्रादे34 : महाराष्ट्र शिवसेना प्रस्ताव

शिवसेना ने सरकार गठन पर अंतिम निर्णय लेने के लिए उद्धव ठाकरे को अधिकृत किया

मुंबई : शिवसेना के विधायकों ने महाराष्ट्र में सरकार गठन पर “अंतिम निर्णय” लेने का अधिकार बृहस्पतिवार को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को सौंप दिया।

वि12 : पाकिस्तान हिंदू लड़की

पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की हत्या से पहले बलात्कार हुआ था : पोस्टमार्टम रिपोर्ट

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई एक हिंदू छात्रा की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पहले उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई।

वि9 : पाक करतारपुर राजनयिक

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारा खोले जाने के संबंध में विदेशी दूतों को दी जानकारी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने बहुप्रतीक्षित करतारपुर गलियारा खोले जाने का राजनयिक स्तर पर प्रचार करते हुए इस्लामाबाद स्थित विदेशी दूतावासों/उच्चायोगों के प्रमुखों और उनके प्रतिनिधियों को इस संबंध में जानकारी दी।

खेल8 : खेल बैडमिंटन लीड भारत

कश्यप और प्रणीत चाइना ओपन से बाहर

फुझोउ : भारतीय बैडमिंटन स्टार पारूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत दोनों गुरूवार को यहां चाइना ओपन की पुरूष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर से बाहर हो गये।

खेल6 : खेल फिक्सिंग लीड गिरफ्तारी

कर्नाटक के पूर्व रणजी क्रिकेटर गौतम और काजी केपीएल स्पाट फिक्सिंग में गिरफ्तार

बेंगलुरू : कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पाट फिक्सिंग के लिये कथित तौर पर धन लेने के आरोप में रणजी ट्राफी और आईपीएल क्रिकेटर सी एम गौतम और कर्नाटक के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी अबरार काजी को गिरफ्तार किया गया है ।

अर्थ8 : कतर एअरवेज एअर इंडिया

एअरइंडिया में हिस्सेदारी खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं: कतर एयरवेज के सीईओ ने कहा

नयी दिल्ली : कतर एअरवेज की सरकारी एअरलाइन कंपनी एअर इंडिया में हिस्सेदारी खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि सरकार की निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सिंगापुर और लंदन में रोडशो करने की योजना है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने बृहस्पतिवार को यह बात कही।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD