दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Bhasha

Bhasha

Author 2020-03-05 17:04:00

नयी दिल्ली, पांच मार्च (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से बृहस्पतिवार की दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार है:-

अर्थ2 ईपीएफओ ब्याज दर ईपीएफओ ने 2019-20 के लिए ब्याज दर घटाकर किया 8.5 प्रतिशत

नयी दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने 2019-20 के लिए भविष्य निधि पर ब्याज दर को घटाकर 8.5 प्रतिशत कर दिया। श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली3 कांग्रेस लीड मप्र राज्यसभा चुनाव के समय भाजपा को चढ़ता है विपक्षी सरकारों को अस्थिर करने का तेज बुखार : कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर बृहस्पतिवार को दावा किया कि राज्यसभा चुनावों के समय ही भाजपा को विपक्ष की प्रदेश सरकारों को अस्थिर करने का तेज बुखार आता है और मध्य प्रदेश में भी यही प्रयास है, लेकिन वहां यह साजिश सफल नहीं होगी।

खेल9 खेल महिला दूसरी लीड भारत बारिश से धुला सेमीफाइनल, भारत पहली बार महिला टी20 विश्व कप फाइनल में

सिडनी : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद ग्रुप चरण में अजेय रहने के कारण गुरुवार को यहां पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनायी।

संसद5 कोरोना हर्षवर्धन रास भारत में अब तक कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आये : सरकार

नयी दिल्ली : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्षवर्धन ने देश में कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात के बारे में गुरुवार को राज्यसभा में बताया कि अब तक भारत में इस संक्रमण के 29 मामलों की पुष्टि हुयी है।

प्रादे23 पेटीएम कार्यालय पेटीएम ने दो दिन के लिए छह कार्यालय बंद करने की घोषणा की

नोएडा : ऑनलाइन भुगतान की सुविधा देने वाली पेटीएम के एक कर्मचारी के घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कंपनी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित अपने पांच और हरियाणा के गुड़गांव में स्थित अपने एक दफ्तर को दो दिनों के लिए बंद रखने की बृहस्पतिवार को घोषणा की।

अर्थ3 ईडी गोयल धनशोधन ईडी ने धन शोधन के मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक गोयल पर मामला दर्ज किया

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल और कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी उनके परिसरों पर तलाशी ले रही है।

संसद7 स्थगित रास दिल्ली हिंसा पर विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली : पिछले दिनों दिल्ली में हुयी हिंसा के मुद्दे पर राज्यसभा में गुरुवार को भी विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा किया जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजकर करीब पांच मिनट पर पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी।

दि11 न्यायालय सीएए सबरीमला मामले में दलीलें पूरी होने के बाद सीएए संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई करेंगे : उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह सबरीमला मामले में दलीलें पूरी होने के बाद संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

वि15 कोरोना वायरस चीन हताहत चीन में कोरोना वायरस से 3000 से ज्यादा मौतें, 80,400 मामलों की पुष्टि

बीजिंग, : चीन में कोरोना वायरस से 31 और लोगों की मौत हो गई हैं। इसके बाद मरने वालों की संख्या 3000 के पार पहुंच गई है।

वि5 अमेरिका प्राइमरी भारतीय कांग्रेस के प्राइमरी चुनाव में छह से अधिक भारतीय-अमेरिकियों ने जीत दर्ज की

वाशिंगटन: कांग्रेस के दो सांसदों और दो महिलाओं समेत छह से अधिक भारतीय अमेरिकियों ने नवंबर में प्रतिनिधि सभा चुनावों के लिए प्राइमरीज में जीत दर्ज की है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN