धुआंधार शतक जड़कर मचाया था तहलका, अब ली क्रिस गेल की जगह

News18

News18

Author 2019-10-16 13:39:19

img

नई दिल्ली. अगले माह भारत के देहरादून में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies) के बीच होने वाले तीन टी20, तीन वनडे मैचों की सीरीज और एक मात्र टेस्ट मैच के लिए कैरेबियाई टीम ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. जिसमें कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में शानदार प्रदर्शन करने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी ब्रेंडन किंग (Brandon King) और हेडन वॉल्‍श जूनियर को टी20 और वनडे टीम में शामिल किया गया है. किंग ने पूरे सीजन अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के क्वालीफायर मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से उन्होंने 72 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाकर तहलका मचा दिया है. किंग ने अपना शतक सिर्फ 59 गेंदों में ही पूरा कर लिया था. अपनी नाबाद पारी में उन्होंने 10 चौके और 11 छक्के जड़े थे.

img

हेडन वॉल्‍श जूनियर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक विकेट लिए ‌थे

वहीं डेरेन ब्रावो टेस्ट टीम में जगह बनाने में असफल रहे. भारत के खिलाफ अगस्त माह में ब्रावो चार पारियों में कुल 47 रन ही बना पाए ‌थे, जिसका नुकसान उन्हें उठाना पड़ा. अल्जारी जोसेफ, शेन डोरविच, सुनील एम्ब्रिस और जोमेल वार्रिकान को टीम में शामिल किया गया है, जबकि शेमॉन ग्रेबिएल चोट के कारण टीम से बाहर हैं. वनडे और टी20 टीम की अगुआई कायरन पोलार्ड करेंगे, जबकि अपने संन्यास के फैसले पर यू टर्न लेने के बावजूद भी क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं किया गया.  दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज 5 से 9 नवंबर तक खेली जाएगी. इसके बाद 13 से 18 नवंबर तक तीन मैचें की सीरीज और फिर 27 नवंबर से एक दिसंबर तक एक मात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा.

किंग और वॉल्‍श का डेब्यू, लेंडी की वापसी

हाल ही में हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग  (Caribbean Premier League)  में ब्रेंडन किंग (Brandon King) टॉप रन स्कोरर और हेडन वॉल्‍श टॉप विकेट टेकर रहे थे. लीग में शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें नेशनल टीम के रूप में मिला. दोनों ही वनडे और टी20 टीम का हिस्सा होंगे. वहीं दो साल बाद लेंडी सिमंस की टी20 में वापसी हुई है. वहीं दिनेश रामदीन ने भी टी20 में वापसी की है.  पूर्व कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट भी टी20 और वनडे टीम में जगह बना पाने में असफल रहे हैं.

इस दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, इंग्लैंड को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

अगले साल इस वर्ल्ड सीरीज में उतरेंगे सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा जैसे दिग्गज!

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD