धोनी के आक्रामक बल्लेबाजी को आज तक नहीं भूल सकी ये टीम

news blaster

news blaster

Author 2019-09-16 12:19:55

imgThird party image reference

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे मैच की कहानी सुनाने जा रहे हैं, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने एक ऐसी पारी खेली थी जिसे आज भी लोग याद करते हैं। हम बात कर रहे हैं अप्रैल 2005 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए एक मैच की, जब धोनी ने अपने आक्रामक बैटिंग से धोनी विपक्षियों को हताश कर दिया था। आइए देखते हैं मैच का पूरा अपडेट....

imgThird party image reference

विशाखापत्तनम के मैदान पर भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 26 रन के कुल स्कोर पर सचिन तेंदुलकर के रूप में पहला विकेट खो दिया। सचिन के आउट होने के बाद धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरे और सहवाग के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। सहवाग और धोनी ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए 10 ही ओवर में 100 रन बना डाले, सहवाग 122 के स्कोर पर आउट हुए। धोनी ने द्रविड़ के साथ मिलकर 149 रन की साझेदारी कर डाली और इस बीच धोनी ने अपना शतक भी पूरा कर लिया। अंत में भारत ने पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से 356 रन का विशाल लक्ष्य बनाया।

imgThird party image reference

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 5 रन के कुल स्कोर पर शाहिद अफरीदी का विकेट खो दिया। उसके बाद सलमान बट और अब्दुल रज्जाक ने टीम को संभाला लेकिन सलमान भी ज्यादा देर टीक न सके। पहले रज्जाक और फिर मोहम्मद युसूफ ने छोटी-छोटी साझेदारियां की, लेकिन उनको बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका। अंत में पाकिस्तान की टीम 298 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और भारत से 58 रन पीछे रह गई। महेंद्र सिंह धोनी को उनके शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

imgThird party image reference



READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN