धोनी खेल रहे दिमाग से खेल? जानकर हैरान हो जाओगे आप

CRICTECH

CRICTECH

Author 2019-10-31 02:37:37

इस समय भारतीय क्रिकेट से जुड़े सबसे अहम सवालों में से एक है- महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य। हाल के दिनों में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम धोनी से आगे का सोच रहे हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि चैम्पियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते। कोच रवि शास्त्री बोले कि जो लोग धोनी की बुराई कर रहे हैं, वे धोनी के जूते के फीते बांधने की भी हैसियत नहीं रखते।

मुख्य चयनकर्ता के बयान से लग रहा कि धोनी अब सिर्फ विदाई मैच ही खेलेंगे।तो वहीं दूसरी तरफ सौरव गांगुली और कोच रवि शास्त्री के बयान से लग रहा कि अभी धोनी के लिए रास्ते बंद नहीं हुए हैं।

परंतु धोनी खेल रहे हैं दिमाग से खेल-

imgThird party image reference

अब बात करते हैं अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तो टी20 युवाओं का खेल माना जाता है।और अगले साल धोनी 39 वर्ष के हो जाएंगे लेकिन एक बात तो सोलह आने सच है कि इस उम्र में भी धोनी देश के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं।अब बात करते हैं धोनी के दिमाग से खेल खेलने की।

imgThird party image reference

धोनी यूं ही तेज दिमाग वाले कप्तानों में शुमार नहीं है।दरसअल धोनी को पता है कि पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है जिससे उन पर सवाल उठना स्वाभाविक है।इस कारण धोनी ने कुछ समय क्रिकेट मैदान से दूर रहने में ही भलाई समझी, और इस वजह से दूसरे विकेटकीपरों को खेलने का भी मौका मिला। तो कुछ समय मे लोग धोनी के खराब प्रदर्शन को भूल जाएंगे।

imgThird party image reference

और ऐसे में यदि जिन्हें धोनी की जगह खेलने का मौका मिला है और वह सही तरीके से प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो धोनी से भी दबाव हटेगा जिससे वह बेहतर रूप से वापसी कर पाएंगे।

खबरों के अनुसार हो सकता है कि धोनी पूरी तरह फिट होकर जनवरी-फरवरी से मैदान पर उतरें और फिर उनके और बाकी दावेदारों के प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम का आगे का चयन तय होगा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD