धोनी पर बोले गांगुली, चैंपियंस जल्दी नहीं छोड़ते खेल

Media Passion

Media Passion

Author 2019-10-23 17:53:29

img

मुंबई
बनने के बाद पूर्व कप्तान पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने बोर्ड का अध्यक्ष बनने के बाद अपनी उन योजनाओं पर खुलकर चर्चा की है, जिन्हें वह अपने कार्यकाल में अंजाम देंगे। इस दौरान गांगुली ने धोनी के संन्यास और विराट कोहली के खेल पर भी अपनी राय रखी। साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों की भी जमकर तारीफ की है।

पढ़ें,

‘रॉयल बंगाल टाइगर’ के नाम से मशहूर गांगुली ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी से जरूर बात करेंगे और उनसे भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे। गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के तौर पर मुंबई में पदभार संभाला। गांगुली ने धोनी को चैंपियन खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि चैंपियन कभी भी जल्दी अपना खेल नहीं छोड़ते। इसके साथ ही दादा ने अपने उस दौर का भी उदाहरण दिया, जब उन्होंने करीब डेढ़ साल इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर रहने के बाद क्रिकेट में जोरदार वापसी की थी और फिर अगले दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला था।

47 वर्षीय गांगुली ने अध्यक्ष बनने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अभी मेरी (धोनी से) बात नहीं हुई है, लेकिन हम उनसे भविष्य के बारे में जरूर चर्चा करेंगे। वह एक चैंपियन हैं और चैंपियन अपना खेल जल्दी खत्म नहीं करते।’ बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते नजर नहीं आए हैं। वह हाल में रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद चौथे दिन टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में नजर आए थे।

पढ़ें,
टीम इंडिया के मौजूदा कैप्टन विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, ‘वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट को काफी आगे ले जा सकते हैं।
विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, ‘मैं भी कप्तान रहा हूं और ऐसे में एक कैप्टन की जिम्मेदारी को बखूबी समझता हूं। विराट एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट को काफी आगे ले जा सकते हैं। आप पिछले 4-5 साल में उनके खेल को देखिए, वह कमाल के क्रिकेटर हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं विराट से कल (गुरुवार) ही मुलाकात करूंगा। वह भारतीय टीम के कप्तान है, और भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अहम व्यक्ति हैं। हम उनका हरसंभव तरीके से सपॉर्ट करेंगे।’

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN