धौनी ने नदीम से मिलकर कहा, गेंदबाजी एक्शन ही तुम्हारी पहचान

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-23 15:05:45

img

India vs South Africa: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी रांची टेस्ट के अंतिम दिन जेएससीए स्टेडियम पहुंचे और टीम में पहली बार शामिल किए गए धनबाद के युवा क्रिकेटर शहबाज नदीम से मिलकर शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। धौनी ने नदीम से कहा कि तुम जिस तरह से गेंदबाजी करते हो, वही तुम्हारी पहचान है, उसे बदलने की कोशिश मत करना। तुम जिस तरह से खेलते हो, बस उसे ही जारी रखना। अलग से कोई दबाव लेने से खेल प्रभावित हो सकता है। तुम्हारा नेचुरल खेल ही तुम्हें आगे भी सफलता दिलाएगा। 

कप्तान विराट की तारीफ से नदीम का बढ़ा हौंसला
मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने नदीम की तारीफ की। नदीम ने टेस्ट मैच में चार विकेट लेते हुए एक रन आउट भी किया। विराट ने कहा कि मैंने नदीम के साथ अंडर-19 भी खेला है। चयन में भले ही देर हुई लेकिन नदीम ने अपने को साबित कर दिया। विराट और धौनी की तारीफ से खुश शहबाज नदीम ने कहा कि सीनियर की तारीफ से हौंसला बढ़ता है। 

रांची से कोलकाता के लिए रवाना हुए नदीम 
अपने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शहबाज नदीम रांची से सीधे कोलकाता के लिए रवाना हो गए। अब शहबाज की नजर बांग्लादेश के खिलाफ घोषित होने वाली टीम पर टिकी है। दो दिन बाद टीम की घोषणा होने वाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि टेस्ट में नदीम का बेहतर प्रदर्शन उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मौका दिला सकता है।

वहीं, बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट की सिर्फ पहली तीन गेंदों तक ही वह नर्वस थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें बेहतर नतीजों के लिए अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार करना होगा।

नदीम ने कहा था, ''मैं रोमांचित था और भावुक भी लेकिन मैने अपने प्रदर्शन पर फोकस किया। मैं पहली तीन गेंद तक नर्वस रहा खासकर रन अप के दौरान। चौथी गेंद से मैं सहज हो गया।'' उन्होंने कहा, ''मैं अपने फॉलोथ्रू पर काम कर रहा हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मेरे एक्शन और शरीर के वजन में तालमेल रहे।'' 

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD