नई मुश्किल में फंसे शाकिब अल हसन, ICC लगा सकता है 18 महीने का बैन

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-29 17:30:39

img

India vs Bangladesh 2019: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की शर्तों का उल्लंघन करने के मामले में 'कारण बताओ नोटिस' का सामना कर रहे हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन अब एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। बंगाली दैनिक 'समकाल' की रिपोर्ट के अनुसार एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन शाकिब ने इसकी जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को नहीं दी। 

आईसीसी ने अब बांग्लादेश टीम से कहा है कि वे शाकिब को अभ्यास से दूर रखें। आईसीसी के इस फैसले के बाद टी-20 कप्तान शाकिब पर करीब 18 महीने का प्रतिबंध लग सकता है। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, “वास्तव में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। यही समस्या है क्योंकि टीम कल (बुधवार को) भारत दौरे के लिए रवाना हो रही है।” 

हसन ने इससे पहले सोमवार को कहा था शाकिब भारत दौरे से बाहर रह सकते हैं। उन्होंने कहा था, “मुझे विश्वास है कि वे (खिलाड़ी) नहीं जाएंगे और वे इसके बारे में हमें तब बताएंगे जब हमारे पास इसे करने को लेकर कुछ नहीं होगा। मुझे नहीं पता। मैंने आज शाकिब से बात की है। देखते हैं वह क्या कहते हैं। यह दूसरों के लिए भी हो सकता है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि वे नहीं जाएंगे।”  

जब से शाकिब को कारण बताओ नोटिस मिला है, तब से उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया है। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शाकिब हाल ही में एक एबेसेडर के रूप में ग्रामीणफोन कंपनी से जुड़े थे और बीसीबी के खिलाड़ियों के साथ समझौतों के अनुसार, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते। 

बोर्ड शाकिब के इस रवैये से बेहद नाराज हैं और उन्होंने इसके लिए शाकिब को कारण बताओ नोटिस भेज रखा है और शाकिब से इसका जवाब मांगा है। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं, जिनमें से पहला मैच रविवार (3 नवंबर) को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज के बाद दो टेस्ट मैच आयेाजित होंगे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD