नामीबिया और नीदरलैंड ने टी-20 विश्व कप का टिकट किया हासिल

Thepunchlineexpose

Thepunchlineexpose

Author 2019-10-30 22:33:27

img

दुबई। आईसीसी टी20 World Cup 2019 नामीबिया ने यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वॉलिफायर में ओमान को हराकर पहली बार, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाई किया, जिसमें नीदरलैंड भी जगह बनाने में सफल रहा। ऑल राउंडर जेजे स्मिट ने महज 25 गेंद में 59 रन की शानदार पारी खेली जिसके बूते नामीबिया ने ओमान को 54 रन से शिकस्त देकर अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की आठ टीमों के पहले दौर के लिए स्थान सुनिश्चित किया।
नामीबिया ने बल्लेबाजी का फैसला कर सात विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमें स्मिट ने अपनी पारी के दौरान पांच छक्के जड़े जबकि क्रेग विलियम्स ने भी 45 रन की पारी खेली। टी20 विश्व कप 2016 में हिस्सा लेने वाली ओमान की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 107 रन पर सिमट गई।
नामीबिया ने 2003 में 50 ओवर के विश्व कप में अपने सभी छह मैच गंवा दिए थे। अब टीम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी जबकि ओमान अब भी क्वॉलिफाई कर सकता है, अगर प्लेऑफ में वह हांगकांग को हरा दे। इससे पहले नीदरलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आठ विकेट से मात देकर ऑस्ट्रेलिया का टिकट कटाया। आयरलैंड पर जीत से शुरुआत करने वाली यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर केवल 80 रन ही बना सकी। इसके बाद नीदरलैंड ने 29 गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। नीदरलैंड की टीम सेमीफाइनल में आयरलैंड के सामने होगी जो पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, यूएई के पास भी क्वॉलिफाई करने का अंतिम मौका है, जिसमें टीम को स्कॉटलैंड को मात देनी होगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD