नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान का तहलका

Nextgyan

Nextgyan

Author 2019-09-30 00:24:16

imgThird party image reference

सिंगापुर में हो रहे तीन देशों का ट्वेंटी 20 क्रिकेट मैच में नेवल के तरफ से ओपनिंग करने आये नेपाल टीम के कप्तान पारस खड़का ने मात्र 52 गेंदों पर सात चौके और नौ छक्के के मदद से नाबाद रहते हुए 106 रन बनाकर नेपाल को जीत दर्ज कराई। इनका अच्छा सहयोग आरिफ शेख ने दिया और नॉट आउट रहते हुए 39 रन बनाये। नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने अपनी इस पारी के दौरान इतिहास रच दिया, पारस खड़का ने लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गये हैं, और इसके साथ ट्वेंटी 20 इंटरनेशनल मैच में सबसे कम गेंद पर शतक बनाने वाले चौथे एशिया के बल्लेवाज़ बने। इससे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी कप्तान द्वारा बनाए गए सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड नीदरलैंड्स के पीटर सिलर के नाम था।

imgThird party image reference

इस मैच में सिंगापुर में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सिंगापुर में 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 151 रन बनाए। इसके जवाब में नेवाल ने मात्रा 16 ओवर में एक विकेट खोकर लछ्य प्राप्त कर लिया। सिंगापुर के कप्तान टिम डेविड ने 44 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली। इनके साथ ओपनर चंद्रमोहन ने 35 रन बनाए।

imgThird party image reference

नेपाल के कप्तान ने 20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वो फिंच और रोहित के बाद तीसरे स्थान पर पंहुच गये हैं ।


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD