नेहरू स्टेडियम के बराबर बनेगी नई ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी

Amar Ujala

Amar Ujala

Author 2019-09-18 02:30:40

नेहरू स्टेडियम के बराबर बनेगी नई ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी
गाजियाबाद। शहरवासियों को नेहरू क्रिकेट स्टेडियम के बराबर में नई ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी की सौगात मिलेगी। नेहरूनगर में जीडीए के पुराने स्टोर की जगह 9500 वर्ग मीटर भूखंड पर नई ग्रुप हाउसिंग बनेगी। वर्तमान में प्राधिकरण के पुराने स्टोर वाले भूखंड का स्वरूप व्यावसायिक है। अब इसका भू-उपयोग परिवर्तित कर आवासीय किया जाएगा। जीडीए की आगामी बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव रखा जाएगा।
भूखंड का आवासीय में भू-उपयोग परिवर्तित होने के बाद इसे ग्रुप हाउसिंग में कर जीडीए की ओर से बेचा जाएगा। महानगर की पॉश नेहरू नगर कालोनी और शहर के बीचोंबीच इस भूखंड के होने से यहां आने वाली ग्रुप हाउसिंग योजना को लोगों द्वारा हाथों हाथ लिया जाएगा। ग्रुप हाउसिंग के इस भूखंड के बराबर में ही जीडीए का नेहरू स्टेडियम, यशोदा अस्पताल, सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल सहित गांधीनगर मार्केट है। ऐसे में जीडीए को इस भूखंड को ग्रुप हाउसिंग में बेचने से बहुत लाभ होगा।
बता दें कि जीडीए के गठन के वक्त निर्माण सामग्री सीमेंट सहित आदि सामान को रखने के लिए प्राधिकरण ने नेहरू नगर में 9500 वर्ग मीटर भूखंड पर गोदाम का निर्माण कराया था। शुरुआत में अधिकांश निर्माण कार्य जीडीए की ओर से खुद कराए जाते थे, इसलिए गोदाम की उन्हें बहुत आवश्यकता होती थी। इस भूखंड पर चार गोदाम हैं। अब जीडीए की कार्यप्रणाली में बदलाव के साथ ठेकेदारों के जरिए होने वाले निर्माण कार्य के कारण इन गोदामों की जरूरत न के बराबर रह गई है। गोदामों के भूखंडों पर अतिक्रमण की संभावना व उनके खाली होने के कारण जीडीए ने इस भूखंड का भू-उपयोग परिवर्तित कर उसे आवासीय करने की योजना बनाई है। भू-उपयोग आवासीय होने के बाद इस ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी लाने की योजना है। इस बाबत प्रस्ताव आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।
---
कोट...
नेहरू नगर में जीडीए के गोदाम का भू-उपयोग व्यावसायिक से आवासीय किया जाएगा। बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास होने के बाद यहां ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी बनाने या फिर भूखंड को बेचने का निर्णय लिया जाएगा। - संतोष कुमार राय, सचिव, जीडीए

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD