पंजाब एंड सिंध बैंक 12वीं बार बना चैम्पियन

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-10-20 15:56:51

img

जालंधर(स.ह.): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 36वें इंडियन आयल सुरजीत हाकी टूर्नामैंट का खिताब पंजाब एंड सिंध बैंक (दिल्ली) की टीम ने मुख्य प्रायोजक इंडियन आयल (मुंबई) की टीम को पैनल्टी शूटआऊट द्वारा 6-3 से पराजित कर 12वीं बार जीता।
img
स्थानीय ओलिम्पियन सुरजीत हाकी स्टेडियम में समाप्त हुए उक्त टूर्नामैंट के तेजतर्रार फाइनल में इंडियन आयल की टीम ने पहले क्वार्टर में ही 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरे क्वार्टर में पंजाब एंड सिंध बैंक के गगनप्रीत सिंह ने पैनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर स्कोर 1-2 कर दिया। पंजाब एंड सिंध बैंक के लिए आशीष पाल ने एकल प्रयास द्वारा गोल दाग कर स्कोर 2-2 कर दिया जोकि मध्यांतर (2 क्वार्टरों के बाद) तक बरकरार रहा।

तीसरे क्वार्टर में पंजाब एंड सिंध बैंक की टीम को शुरूआती मिनटों में पैनल्टी कार्नर मिला पर सार्थक परिणाम नहीं मिल पाया। चौथे व अंतिम क्वार्टर में टीमों की थकावट शुरूआती मिनटों में साफ देखने को मिल रही थी। दोनों टीमों ने इस क्वार्टर में एक-दूसरे के गोल पोस्ट तक दौड़ तो लगाई पर सफलता नसीब नहीं हुई। पंजाब एंड सिंध बैंक के हरमनजीत ने 58वें मिनट में आयल टीम के गोल दागने के प्रयास को नाकाम किया। अंतिम मिनट में दोनों टीमों के मध्य गुरमेल सिंह व हरमिंदर सिंह के मध्य तीखी झड़प भी देखने को मिली। निर्धारित समय पर टीमें 2-2 की बराबरी पर रहीं। मैच का परिणाम पैनल्टी शूटआऊट के माध्यम से हुआ।
img

इस मौके पर विधायक परगट सिंह, विधायक सुशील रिंकू, राजन सिद्धू, वरिंद्र कुमार शर्मा, (जिलाधीश जालंधर), गुरप्रीत सिंह भुल्लर (पुलिस कमिश्नर जालंधर), नवजोत सिंह माहल (एस.एस.पी.), अमलोक सिंह गाखल, नत्था सिंह गाखल, हरजिंद्र लिद्दड़, जसकरन गाखल, साधु सिंह, हरदीप गाखल, लश्कर सिंह ढिल्लों, अमरीक सिंह पुआर (डी.सी.पी.), इकबाल सिंह संधू (ए.डी.सी.), सुरिंद्र सिंह भापा, राम प्रताप, तरलोक सिंह भुल्लर (अंतर्राष्ट्रीय हॉकी अम्पायर, कैनेडा), लखविंद्रपाल सिंह खैहरा, कुलविंद्र सिंह थ्याड़ा, जसवीर सिंह (ए.डी.सी.), जरनैल सिंह कुलार, जयइन्द्र सिंह (एस.डी.एम. जालंधर) गुरविंद्र गुल्लू, रणबीर सिंह राणा टूट व अन्य उपस्थित थे।

खेल मैदानों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा : राणा गुरमीत सोढी
ओलिम्पियन सुरजीत हाकी स्टेडियम, बल्टर्न पार्क में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 36वें इंडियन आयल सुरजीत हाकी टूर्नामैंट के फाइनल से पूर्व मुख्यातिथि राणा गुरमीत सिंह सोढी (खेल व एन.आई.आर. मामलों के मंत्री) ने पंजाब सरकार की ओर से खेल के विकास हेतु किए जाने वाले प्रयासों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि खेल नगरी जालंधर को खोई हुई पहचान दिलवाने की सोच के साथ खेल मैदानों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। जालंधर को शीघ्र ही नया एस्ट्रोटर्फ मैदान दिया जाएगा। उन्होंने टूर्नामैंट की आयोजन समिति को 21 लाख रुपए देने की घोषणा की। मुख्यातिथि सोढी ने हाकी के विकास हेतु ओलिम्पियन परगट सिंह को आगे आने का आह्वान किया।
img

सुरजीत हाकी टूर्नामैंट के फाइनल मुकाबले से पहले प्रसिद्ध पंजाबी गायक गुरनाम सिंह भुल्लर ने अपने गीतों के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर नाचने के लिए मजबूर कर दिया। इस दौरान दर्शकों की फरमाइश पर ‘तेरे गुट नूं कड़ा सरदारनिए’ गाने को रिपीट करना पड़ा।

किस को क्या मिला
विजेता: पंजाब एंड सिंध बैंक की टीम को 5.50 लाख
उपविजेता: इंडियन आयल की टीम को 2.51 लाख
टूर्नामैंट का सर्वोत्तम खिलाड़ी: पंजाब एंड सिंध बैंक के गगनप्रीत सिंह को टूर्नामैंट का सर्वोत्तम खिलाड़ी बनने पर 51 हजार रुपए मिले

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD