पंत को DRS की कतई नही समझ, ये बात इंडियन फैंस गए हैं समझ

Janman

Janman

Author 2019-11-04 18:07:17

img

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में सात विकेट से मिली करारी शिकस्त से निराश भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम ने अपनी रणनीति और कौशल का सही प्रदर्शन नहीं किया,जिसके कारण हार का सामना करना पड़ा।  बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के 60 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारत द्वारा दिये गए149 रनों के लक्ष्य को 19.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। बांग्लादेश की भारत के खिलाफ यह 9 मैचों में पहली जीत थी।

डीआरएस में हुई पंत से गलती

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में 10वें ओवर की अंतिम गेंद में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने डीआरएस लिया जो कि गलत साबित हुआ। 10वां ओवर स्पिनर युजवेंद्र चहल डाल रहे थे और इस ओवर की आखिरी  गेंद पर सौम्य सरकार के खिलाफ पंत ने अंपायर से कैच की अपील की जिसे उन्होंने मना कर दिया। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को डीआरएस लेने के लिए पंत ने कहा। गेंदबाज युजवेंद्र चहल को यकीन नहीं था कि इस गेंद पर बल्ले का किनारा लगा है। विकेटकीपर पंत की बात मानकर कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया जिसके बाद फैसला बल्लेबाज के हक में गया। रीप्ले में देखा गया कि बल्ले का किनारा गेंद से नहीं लगा। पंत की इस छोटी सी गलती की वजह से एक रिव्यू भारतीय टीम ने ऐसे खो दिया।

धोनी-धोनी गूूंजा दिल्ली में

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस रिव्यू के बाद फैन्स ने धोनी-धोनी के नारे लगाने शुरु कर दिए। बता दें कि डीआरएस के मामले में धोनी को माहिर कहा जाता है।

भारतीय टीम से धोनी जब से बाहर चल रहे हैं तब से डीआरएस लेने में ज्यादातर गलतियां भारतीय टीम ने ली हैं। हालांकि क्रिकेट फैंस अपने स्टार क्रिकेटर धोनी को मिस कर रहे हैं।

फ्लॉप रहे पंत बल्ले से भी

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्ले से भी ऋषभ पंत कुछ कमाल नहीं कर पाए। इस मैच में 26 गेंदों में 27 रन ही पंत बना पाए। बांग्लादेश के गैरअनुभवी गेंदबाजों के खिलाफ पंत मुश्किल में दिखाई दिए। पंत कुछ समय से बल्लेबाजी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं। पंत के खराब प्रदर्शन के चलते ही उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज मेंअंतिम इलेवन में नहीं लिया था। हम यही उम्मीद कर सकते हैं कि अपनी गलतियों से जल्द पंत सिखेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

रोहित ने पंत द्वारा लिए गए गलत रिव्यू पर कहा 

जब आप सही स्थिति में नहीं होते हैं तो आपको अपने गेंदबाज और विकेटकीपर पर भरोसा करना पड़ता है। उन्होंने पंत को लेकर कहा कि वो अभी युवा है और उसे सिर्फ 10-12 मैच का ही अनुभव है, इसलिए उसे चीजें समझने में समय लगेगा।  रोहित ने बांग्लादेशी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि बांग्लादेश से जीत का श्रेय नहीं छिनना चाहते हैं। उन्होंने हमें शुरू से दबाव में रखा। रोहित ने इस बात पर भी जोर दिया कि श्रृंखला में नए और कम अनुभव वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है। उन्हें इन गलतियों से सीखने का मौका मिलेगा। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच सात नवम्बर को राजकोट में खेला जाएगा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD