पता नहीं कब टूटेंगे भारत के यह रिकॉर्ड, नंबर 1 है 55 साल पुराना

E4u

E4u

Author 2019-10-02 23:15:43

भारतीय क्रिकेटरों ने घरेलू मैचों के अलावा अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी झंडा गाड़ दिया है। भारतीय क्रिकेटरों के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड है।आज हम आपको भारतीय क्रिकेट के 5 ऐसे रिकार्ड से रूबरू करवाएंगे जिनको तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा है।


1. बाबू नाडकर्णी

imgThird party image reference

आज के लगभग 55 साल पहले बाबू नाडकर्णी ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 21 ओवर मेडन फेंका था। इस मैच में उन्होंने 32 ओवर फेंका जिसमें 27 ओवर मेडन थे। यह रिकॉर्ड 55 साल पुराना है जिसको आज तक कोई नहीं तोड़ पाया।


2. इरफान पठान

imgThird party image reference

हर खिलाड़ी का सपना होता है कि उसका डेब्यू मैच अच्छा हो लेकिन इस इरफान पठान से अच्छा आज तक किसी ने डेब्यू नहीं किया है। सन 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच के दौरान इरफान पठान ने अपने पहले ओवर में हैट्रिक ले ली थी।


3. रविंद्र जडेजा

imgThird party image reference

रविंद्र जडेजा भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं । 2016 में रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में 10 विकेट लिए इसके अलावा उन्होंने इस मैच में अर्धशतक भी जड़ा और चार कैच भी पकड़े। यह अब तक का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे बेहतरीन आलराउंडर प्रदर्शन है।


4. जहीर खान

imgThird party image reference

जहीर खान भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे। जहीर खान ने पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा पांच बार किया है। आज तक जहीर खान के इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाया है।


5. अमित मिश्रा

imgThird party image reference

हालांकि अमित मिश्रा भारतीय टीम में अपनी जगह परमानेंट नहीं बना पाए। लेकिन अमित मिश्रा के नाम एक बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड है।साल 2013 में अमित मिश्रा ने जिंबाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 18 विकेट लिए थे। अमित मिश्रा के इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।


दोस्तों अगर आप लोगों को यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर कीजिए।


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN