पब्लिक के सामने धर्म बदलने वाले 4 क्रिकेटर्स, देखें फोटोज़

Cric NEWS1

Cric NEWS1

Author 2019-09-26 02:56:56

1. सूरज रणदीव:

imgGoogle search

श्रीलंका की टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सूरज रणदीव ने वर्ष 1985 में मोहम्मद मार्शुक (मोहम्मद सूरज) के रूप में पैदा होने के बाद वर्ष 2010 में रणदीव ने अपने धर्म को बौद्ध धर्म में स्थापित कर दिया था। तब से उन्हें सूरज रणदीव के नाम से जाना जाता है।

2. तिलकरत्ने दिलशान:

imgGoogle search

प्रिय मित्रों इस्लाम धर्म से जुड़े एक घर में जन्म लेने वाले तिलकरत्ने दिलशान को उनके जन्म के समय उनका नाम तुवान मोहम्मद दिलशान रखा गया था। उसके बाद 16 वर्ष की उम्र में, अपने माता-पिता से अलग होने के बाद, श्रीलंका के इस खिलाड़ी ने अपने धर्म को अपनी मां का धर्म-"बौद्ध धर्म" में स्थापित कर दिया है।

3. मोहम्मद यूसुफ:

imgGoogle search

दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ अंतरराष्ट्रीय लेवल पर पाकिस्तान क्रिकेट की तरफ से खेलने वाले पांचवां गैर-मुस्लिम खिलाड़ी हैं और टीम की कप्तानी करने वाला एकमात्र व्यक्ति, मोहम्मद यूसुफ सन 2005 में ईसाई धर्म से इस्लाम में तब्दील हो गए हैं।

4. वेन पार्नेल:

imgGoogle search

दक्षिण अफ्रीका टीम के दिग्गज खिलाड़ी वेन पार्ने (स्पीडस्टर) ने जुलाई सन 2011 में इस्लाम में अपने धर्म को परिवर्तन की घोषणा किये थे। हालांकि उन्होंने इस प्रक्रिया को जनवरी में ही पूरी कर चुके थे।

Source: Sportkeeda.com, google.com

तो दोस्तों कैसी लगी यह जानकारी अपना जवाब नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जरूर दें और साथ ही इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के पास शेयर करें और लाइक भी करें। और ऐसी ही रोचक व दिलचस्प खबरों के लिए हमारे न्यूज़ चैनल Cric NEWS1 को फॉलो करें।


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN