पहला मैच हारी भारत, लेकिन कप्तान के कैच ने जीत लिया सबका दिल

Jaipur Posts

Jaipur Posts

Author 2019-11-03 01:13:56

imgThird party image reference

भारत और वेस्टइंडिज की महिला टीम के बीच खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम को 1 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडिज की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलने के फैसला किया। जो काफी फायदेमंद रहा। इस मैच में भारतीय महिला टीम भले ही हार गई, लेकिन भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत द्वारा लिए गए कैच ने सभी का दिल जीत लिया।

जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। जो इतना बहुल ही लाजवाब था। जिसकी चारों ओर प्रसंशा हो रही है। जब वेस्टइंडिट की टीम बैटिंग कर रही थी तब भारतीय गेंदबाज एकता विष्ट की गेंद पर टलेर ने जोरदार शॉट मारा जो करीब-करीब छक्का ही होता, लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने उसको ब्राउंड्री पर ही लपक लिया। जिसके बाद विंडिज की बल्लेबाज टेलर को पवेलियन जाना पड़ा। हरमनप्रीत ने यह कैच वेस्टइंडिज के सर विवियन रिचर्डसन स्टेडियम में लिया।

imgThird party image reference

मैच की संक्षेप्त विवरण

पहले वनडे में विंडिज ने टॉस जीतकर पहले खलने का फैसला किया। जिसके बाद खेलने उतरी वेस्टइंडिज ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। जिसमें विंडिज की कप्तान स्टेफिनी टेलर ने 91 गेंदो पर 94 रनों की पारी धमाकेदार पारी खेली। इसके अलावा नतासा मैकलियन ने 51 और चेडियन नेशन ने 43 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से शिखा पांडे और दिप्ती शर्मा ने 2-2 विकेट लिए, जबकि पूनम यादव को एक विकेट मिला।

इसके बाद खेलने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओ‌वर में 224 रन पर सिमिट गई। इसमें भारतीय बल्लेबाज प्रिया पुनिया ने 75 रन की उपयोगी पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकी। इसके अलावा जेमिमाह रोडरिगस ने 41 रन और पुनम राउत ने 22 रन की पारी खेली। वेस्टइंडिज की तरफ ने अनिसा मोहम्मद ने 10 ओवर में 46 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके अलावा शिबिका गजनाबी और स्टेफिनी टेलर ने 2-2 विकेट हासिल किए। विंडिज की कप्तान स्टेफिनी टेलर को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच मिला।

imgThird party image reference


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD