पहाड़ी रीति रिवाज से होगी क्रिकेटर मनीष पांडे की शादी

Jagran

Jagran

Author 2019-10-13 08:42:34

Jagran

img

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिले के दोफाड़ क्षेत्र के राजस्व ग्राम भीड़ी के ग्राम पंचायत मटियोली निवासी मनीष पांडे की शादी को लेकर गांव वाले काफी खुश है। भले ही उन्हें अभी निमंत्रण नहीं मिला हो लेकिन उनका कहना है कि अगर बुलाएंगे तो जरूर जाएंगे। मनीष की शादी पहाड़ी रीति-रिवाज से होगी। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मनीष पांडे जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले है। उनके गांव भीड़ी में मनीष की शादी की जानकारी गांव वालों को नहीं है। गांव में वह लंबे समय से आए भी नहीं। उनके चाचा माधवानंद पांडे व अन्य रिश्तेदार गांव में रहते है। गांव वालों से ज्यादा संपर्क भी नही है। असर में मनीष के पिता कृष्णानंद पांडे फौज में थे, इसलिए वह गांव में कम ही रहे। मनीष का जन्म रानीखेत में ही हुआ। उसके बाद ट्रांसफर जॉब होने के कारण वह भी अपने पिता के साथ इधर-उधर ही रहे। वह वर्तमान में बंगलुरु में स्थायी रूप से रहने लगे है। मनीष के चाचा माधवानंद ने बताया कि अगर निमंत्रण आएगा तो वह जरूर जाएंगे। शादी पूरी तरह से पहाड़ी रीति रिवाज से होगी। पहले गांव में पूजा आदि जरूरी काम के लिए आते थे। अब तो लगभग बंद ही हो गया है। शादी के बाद हो सकता है मनीष अपनी पत्नी के साथ गांव आए। अभी शादी की तिथि भी मीडिया के जरिए ही मिल रही है। जैसी जानकारी है तो अभी काफी समय है। उनके रिश्तेदार मोहन चंद्र, गणेश पांडे, योगेश पांडे, किशोर पांडे, शिव दत्त पांडे आदि में खुशी की लहर है।

=======

दक्षिण भारतीय फिल्मों की अदाकारा का जीता दिल उत्तराखंड मूल के इस क्रिकेटर को जिस सुंदरी ने क्लीन बोल्ड किया है, वो हैं दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक्ट्रेस आश्रिता शेट्टी। पर्दे पर अपनी खूबसूरती और अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने वाली आश्रिता का दिल जीता है क्रिकेटर मनीष पांडेय ने। मनीष पांडेय भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बैट्समेन हैं। बताया जा रहा है कि शादी की तारीख का ऐलान भी हो गया है। क्रिकेटर मनीष पांडेय और आश्रिता इसी साल 2 दिसंबर को विवाह बंधन में बंधेंगे। शादी में सिर्फ उनके करीबी रिश्तेदार और दोस्त मौजूद रहेंगे। शादी की रस्में मुंबई में दो दिन तक चलेंगी।

========

कर्नाटक टीम के कप्तान है मनीष

दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडेय फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले वो भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर साथ थे। यही नहीं मनीष साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 टीम का हिस्सा भी रहे थे। अभी तक वह भारतीय टीम के लिए 23 एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके है। इसके अलावा 31 टी-20 व 130 आइपीएल मैच भी खेल चुके है।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN