पांच सालों में गांव से सरकार निकालेगी गोल्ड मेडलिस्ट

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-25 02:13:55

img

योगी सरकार अगले पांच सालों में उत्तर प्रदेश के ग्रामीण अंचलों से गोल्ड मेडलिस्ट पैदा करेगी। ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने का खाका तैयार कर लिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में बने स्टेडियमों के लिए प्रादेशिक युवा एवं खेल विभाग ने 950 कोच तैनात करने का प्रस्ताव सीएम के पास भेजा है। जल्द इसकी मंजूरी मिलेगी और कोच तैनात कर दिए जाएंगे। मैनपुरी में क्रीड़ा भारती के तहत आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के समापन पर होमगार्ड युवा खेल विभाग मंत्री चेतन चौहान ने मैनपुरी की प्रतिभाओं को जमकर सराहा।

गुरुवार को मैनपुरी आए होमगार्ड एवं प्रादेशिक युवा एवं खेल विभाग मंत्री चेतन चौहान ने ग्रामीण खेल पर अपनी बात रखी। कहा कि योगी सरकार ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर छह करोड़, सिल्वर मेडल जीतने पर चार करोड़ और कांस्य मेडल जीतने पर दो करोड़ देने की घोषणा कर दी है। पिछले दो अक्तूबर को विभिन्न प्रतियोगिताओं के मेडलिस्ट को मुख्यमंत्री ने एक ही दिन में छह करोड़ 45 लाख रुपये वितरित किए। चेतन चौहान ने कहा कि सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गए हैं। निश्चित रूप से इससे क्रिकेट को बड़ा लाभ होगा। लेकिन यूपी में कबड्डी व अन्य ग्रामीण खेलों को भी अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों के खेल मैदानों की हालत सुधारी जाएगी।

इंसेट

तीन साल में राजस्व गांवों में मंगल दल होंगे गठित

मैनपुरी। चेतन चौहान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए 20 हजार गांव में युवक और महिला मंगल दल का गठन किया गया है। खेल कराए जा रहे हैं। अगले तीन सालों में प्रदेश के प्रत्येक राजस्व गांव में महिला और पुरुष मंगल दल गठित हो जाएंगे। गांव में प्रतिभाओं की भरमार है। खेलों के आयोजन कराकर इन प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय मंच दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स कॉलेज और स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहले खिलाड़ियों को छह माह की ट्रेनिंग मिलती थी लेकिन अब खिलाड़ियों को 11 माह की ट्रेनिंग देकर खेल में पारंगत किया जाएगा।

मंत्री ने कहा, हटाए नहीं सभी होमगार्डों को मिलेगी ड्यूटी

मैनपुरी। चेतन चौहान ने कहा कि प्रदेश के होमगार्डों की विभाग से छुट्टी नहीं की गई है बल्कि काम करने वालों को ड्यूटी दी जा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री ने आवश्यकता के अनुसार होमगार्डों को ड्यूटी देने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस संबंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया है। होमगार्ड जिम्मेदारी निभाते हैं। अच्छे काम करने वाले होमगार्डों को ड्यूटी से हटाया नहीं जाएगा।

इस मौके पर यह रहे मौजूद

जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता, एएसपी ओमप्रकाश सिंह, एसडीएम रजनीकांत, सीओ सिटी अभयनरायन राय,सुमित चौहान, प्रदीप चौहान राज, आशीष पांडेय, कर्नल भूपेंद्र सिंह, शिवदत्त भदौरिया, प्रदीप चौहान, सौरभ चौहान, अजयपाल सिंह चौहान, राहुल चतुर्वेदी, बंटी चौहान, सत्यपाल यादव, राजीव गुप्ता, वीरेंद्र शाक्य, वीरेंद्र, अवधेश, अनुराग, विकास मिश्रा, शहर कोतवाल ओमहरि बाजपेई, एसआई एकता सिंह

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD