पाकिस्तान: आलोचनाओं की चाबुक के बाद प्रशंसा की चाशनी

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:52:41

img

भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम चौतरफ़ आलोचनाओं से घिरी थी. ख़ुद प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने उस मैच से पहले सरफ़राज़ को पहले बैटिंग करने की सलाह दी थी, लेकिन कप्तान सरफ़राज़ ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला ले लिया था. उसके बाद क्या था! रमीज़ रजा ने पाकिस्तानी टीम की लानत-मलानत कर दी.

कामरान अकमल ने प्रधानमंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पैट्रन इमरान ख़ान से हार के ज़िम्मेदार लोगों पर ‘निर्मम’ कार्रवाई की अपील की. सरफ़राज़ की जम्हाई वाली फोटो की मीम्स इंटरनेट पर वायरल हो गई. शोएब मलिक के सानिया मिर्ज़ा के साथ मॉल जाने पर कई दिनों तक बवाल मचा रहा. एक फैन ने सरफ़राज़ को गाली देते हुए वीडियो भी बना लिया. एक फैन ने सरफ़राज़ को ‘मोटा-मोटा’ कहते हुए वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया.

img
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड में जीना दूभर हो गया था और सोशल मीडिया सर्फ़ करने का तो तुक ही नहीं बनता था. शोएब अख़्तर ने तो सरफ़राज़ अहमद को बददिमाग़ तक करार दे दिया था. उन्होंने कहा कि सरफ़राज़ ब्रेनलेस कप्तान हैं. इतनी कड़वी आलोचनाओं के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने लगातार अपने फैंस को आश्वासन दिया कि वो टूर्नामेंट के बचे हुए मैच में जी-जान से खेलेंगे और वापसी करेंगे.

[कामरान अकमल ने कहा पाकिस्तानी क्रिकेट का नाम डुबोने वालों पर निर्मम कार्रवाई हो]

दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ खेले गए निर्णायक मैच में पाकिस्तान की जीत ने समर्थकों के जख़्म पर मरहम का काम किया है. जो लोग कल तक आलोचना कर रहे थे, वही अब प्रशंसा में जुट गए हैं. शोएब अख़्तर ने अब उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने में क़ामयाब हो जाएगा. लेकिन, लगे हाथों उन्होंने बाबर आज़म को विराट कोहली बनने की भी सलाह दी है.

img
उन्होंने कहा, “अगर आप विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं तो उनसे उनकी तरह खेलना भी सीखिए. विराट ने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ काफी मुश्किल हालात में रन बनाए. बाबर को कोहली की तरह सिंगल लेना सीखना होगा.”

पाकिस्तान टीम के पूर्व बल्लेबाज़ यूनिस ख़ान टीम के बचाव में उतर आए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की जीत पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “टीम चौतरफ़ा आलोचनाओं में घिरी थी. पिछला एक सप्ताह टीम के लिए मुश्किल भरा था. ऐसे में इतना शानदार खेल दिखाते हुए जीतना सुकूनदेह है. मैं आने वाले मैचों में भी टीम से इसी तरह के खेल की उम्मीद करता हूं.”

यही नहीं, जो फैन कल तक सरफ़राज़ की हूटिंग कर रहे थे अब वही उन्हें सर आंखों पर बैठाने लगे हैं. लॉर्ड्स के मैदान में ‘सरफ़राज वी आर सॉरी’ का बैनर लिए प्रशंसकों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

सरफ़राज़ अहमद ने पिछले दिनों सच ही कहा था कि जब 2017 में यही टीम चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी तो पाकिस्तानियों ने उनके जयकारे लगाए थे, लेकिन एक मैच में मिली हार के बाद जिस तरह टीम की आलोचना हो रही है, वो तक़लीफ़देह है. खिलाड़ियों को अंदाज़ा था कि आने वाले मैचों में अगर वो जीत हासिल करने में क़ामयाब रहते हैं तो हार का धब्बा मिट जाएगा. वहाब रियाज़ ने बीते दिनों ये दावा किया था कि पाकिस्तान की टीम सेमीफ़ाइनल में पहुंचने में क़ामयाब रहेगी.
अगर इस दावे को सच साबित करना है तो पाकिस्तान को अब टूर्नामेंट के बचे सारे मैच जीतने होंगे.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN