पाकिस्तान के इस प्लेयर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

Khabar 5

Khabar 5

Author 2019-10-01 09:24:40

.भारत के कप्तान विराट कोहली से आगे निकलने के लिए बाबर आज़म ने अपना 11 वां एकदिवसीय शतक लगाया।

.बाबर ने अपना 11 वां एकदिवसीय मैच सिर्फ 71 पारियों में खेला, जबकि कोहली को इस उपलब्धि के लिए 82 पारियों की आवश्यकता थी।

.दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला 11 वनडे शतकों में सबसे तेज बने हुए हैं।

imgThird party image reference

पाकिस्तान के बाबर आज़म ने विराट कोहली को पछाड़कर तीसरा सबसे तेज 11 एकदिवसीय शतक बनाया। बाबर ने अपनी 71 वीं पारी में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 वां शतक जमाया, जबकि विराट कोहली को 11 एकदिवसीय शतकों के लिए 82 पारियों की आवश्यकता थी।

imgThird party image reference

2019 विश्व कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान के आखिरी वनडे में 96 रन बनाने वाले बाबर आज़म ने सोमवार को कराची में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान मेजबान टीम के लिए पारी को आगे बढ़ाया। पहला मैच शुक्रवार को उसी स्थान पर बिना गेंद फेंके धोया गया।

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला 11 वनडे शतकों में सबसे तेज बने हुए हैं, केवल 64 पारियों में वहां पहुंच गए हैं। एक और दक्षिण अफ्रीकी क्विंटन डी कॉक ने केवल 65 वीं पारी में अपना 11 वां शतक लगाया था।

दो साल पहले पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने बाबर आज़म की तुलना विराट कोहली से की थी। लेकिन इस साल फरवरी में, आर्थर ने स्वीकार किया कि हो सकता है कि उन्होंने बंदूक की छलांग लगाई थी, हालांकि उन्होंने कहा कि बाबर आजम बहुत जल्द दुनिया के शीर्ष 5 बल्लेबाजों में शामिल होंगे।

imgThird party image reference

"मुझे लगता है कि वह बहुत जल्द सभी प्रारूपों में दुनिया के शीर्ष पांच [बल्लेबाजों] में होगा। मुझे लगा कि मैं बंदूक से थोड़ा तेज था जब मैंने दो साल पहले कहा था कि वह लगभग विराट कोहली के रूप में अच्छा होगा लेकिन यह उस कक्षा को दिखाने के लिए उसे कुछ समय लगा है, "आर्थर को एक्सप्रेस ट्रिब्यून द्वारा कहा गया था।

"लेकिन अगर आप उसे कुछ साल पहले नेट्स में देखते थे, तो वह एक युवा लड़का था जो एक युवा व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ है, वह मजबूत और फिटर हो गया है और उसका खेल हर समय बेहतर और बेहतर होता है," आर्थर ने कहा था।

30 वर्षीय विराट कोहली पहले से ही सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने कभी भी खेल खेला है। उनका 43 एकदिवसीय शतक सचिन तेंदुलकर के प्रारूप में 49 शतकों के बाद दूसरा है। इसके अलावा, कोहली के नाम 25 टेस्ट शतक हैं और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी 3 प्रारूपों में 50 से अधिक औसत शख्स हैं।

24 साल के बाबर आज़म ने अपने 21-टेस्ट करियर में केवल 1 सौ रन बनाए हैं लेकिन खेल के छोटे प्रारूपों में औसत 50 से अधिक है।

बाबर आज़म भी पाकिस्तान के लिए एक शांत वर्ष में 1000 वनडे रन बनाने वाले सबसे तेज़ बन गए, केवल 19 पारियों में मील का पत्थर बन गए।

दोस्तों आपको क्या लगता हैं विराट कोहली से बेहतर है पाकिस्तान के बाबर आज़म कमेंट जरूर करें।


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN