पाकिस्तान में सुरक्षा हालात की समीक्षा करेगी आईसीसी

Gyan Hi Gyan

Gyan Hi Gyan

Author 2019-09-17 20:22:26

img

पाकिस्तान में 27 सितंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के लिए मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा करने से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मेजबान देश में सुरक्षा हालात की जांच करेगा। पाकिस्तान के अखबार ‘डेली जंग’ की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी तटस्थ मैच अधिकारी नियुक्त करने से पहले पाकिस्तान की सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा करेगी।

पाकिस्तान में आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज 2015 में जिम्बाब्वे ने खेली थी। उस समय आईसीसी ने तटस्थ अधिकारी नियुक्त नहीं किए थे और दोनों देशों ने अपने-अपने मैच अधिकारियों को नियुक्त किया था।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी क्या इस बार भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को अपने-अपने मैच अधिकारी नियुक्त करने को कहती है या फिर तटस्थ अधिकारी नियुक्त कर पाकिस्तान की सुरक्षा को हरी झंडी देती है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 सिंतबर से शुरू हो रही सीरीज पर हालांकि काले बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री को विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान का दौर करने पर उनकी टीम पर आंतकवादी हमला हो सकता है। इसके बाद एसएलसी ने कहा था कि वह पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजामात की दोबारा जांच करेगी।

पीसीबी ने हालांकि इस बीच साफ कर दिया है कि उनकी टीम इस सीरीज के लिए किसी तटस्थ देश में नहीं जाएगी। दोनों टीमों को तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN