पापुआ न्यू गिनी ने किया टी-20 विश्वकप के लिए क्वॉलिफाई

Newsview

Newsview

Author 2019-10-30 14:22:58

img

रविवार को पापुआ न्यू गिनी की टीम ने इतिहास रच दिया। चार ओवरों में महज 19 रनों पर छह विकेट गंवा चुकी न्यू गिनी की टीम ने नोरमन वानुआ की 48 गेंदों पर 54 रनों की धमाकेदार पारी की बदलौत अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सीधा क्वालीफाई कर गई। पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 45 रन से कीनिया को हराया।

विश्व कप क्वालीफायर में नीदरलैंड की टीम के प्रदर्शन ने उनकी मदद की और पीएनजी की टीम टेबल पर टॉप पर ही। पापुआ न्यू गिनी की किस्मत नीदरलैंड और स्कॉटलैंड के मैच पर भी टिकी थी। नीदरलैंड को 12.3 ओवर में स्कॉटलैंड को हराना था, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सका और यहीं से पापुआ न्यू गिनी के लिए राह आसान हो गई। स्कॉटलैंड ने आठ विकेट पर 130 रन बनाए थे जवाब में नीदरलैंड ने 17 ओवर में छह विकेट पर 131 रन बनाकर मैच तो जीत लिया लेकिन वह पीएनजी को क्वालीफाइ करने से नहीं रोक पाई।

आयरलैंड भी बेहतर रन गति से आगे बढ़ा
आयरलैंड भी ग्रुप बी में बेहतर रन गति के आधार पर शीर्ष पर रहकर विश्व कप में जगह बनाने में सफल रहा. आयरलैंड, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) तीनों के समान आठ-आठ अंक थे. यूएई ने अपने अंतिम मैच में कनाडा को 14 रन से हराया लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहा और उसे अब प्लेऑफ में खेलना होगा.

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन ऑस्‍ट्रेलिया में होगा. इसमें आईसीसी रैंकिंग की टॉप 8 टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि बाकी 4 टीमें क्‍वालिफाई करेंगी.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD