पीठ में चोट .. तो 6 महीने टीम इंडिया से बाहर रहेंगे पंड्या

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-10-02 02:25:17

नई दिल्ली

imgभारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनैशनल सीरीज के अलावा लंबे समय तक टीम से बाहर हो सकते हैं। पंड्या की पीठ के निचले हिस्से में एक बार फिर से दर्द शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि पंड्या को सर्जरी करानी पड़ सकती है और वह पांच-छह महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, चोट की समीक्षा के लिए हार्दिक जल्द ही डॉक्टरों से मिलने इंग्लैंड जाएंगे। पिछले साल सितंबर में दुबई में खेले गए एशिया कप के दौरान उन्होंने पहली बार पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चोट के कारण बाहर होने वाले पंड्या टीम के दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी स्ट्रेस फ्रैक्चर (पीठ के निचले हिस्से में दर्द) के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘हार्दिक इंग्लैंड जाने वाले हैं। वह उसी डॉक्टर से परामर्श लेंगे जिसने पहली बार उनके चोटिल होने के बाद इलाज किया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे हालांकि अभी यह पता नहीं है वह कितने समय तक टीम से बाहर रहेंगे। इसके बारे में उनके इंग्लैंड से वापस आने के बाद ही पता चलेगा।’

ऐसी भी चर्चा है कि हार्दिक को पीठ की सर्जरी करानी पड़ सकती है जिससे वह लगभग पांच महीने तक मैदान से दूर रहेंगे। सूत्र ने कहा, ‘साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर इसलिए रखा गया कि वह टीम संयोजन में फिट नहीं बैठ रहे थे लेकिन वह विजय हाजरे ट्रोफी में बडौदा की टीम में भी नहीं है जिसकी कप्तानी उनके भाई क्रुणाल पंड्या कर रहे हैं। हर कोई यही प्रार्थना कर रहा है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़े। सर्जरी हुई तो वह 2020 आईपीएल से पहले वापसी नहीं कर पाएंगे।

25 साल के ऑलराउंडर पंड्या ने 11 टेस्ट में 17 विकेट लेने के साथ 532 रन बनाए हैं। उन्होंने 54 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 937 रन बनाए हैं और 54 विकेट लिए। टी20 अंतरराष्ट्रीय के 40 मुकाबलों में उनके नाम 310 रन और 38 विकेट हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN