पुणे टेस्ट से पहले कोच ने दिया बड़ा बयान, कहा- पिच की ओर….

Desi Awaaz

Desi Awaaz

Author 2019-10-09 13:26:51

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 अक्टूबर से पुणे में खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 203 रनों से जीता था. पहले टेस्ट के दौरान पिच की काफी चर्चा हुई थी और अब पुणे की पिच को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पिच की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की.

img

बता दे कि मोहम्मद शमी ने विशाखापट्टनम टेस्ट में दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे, जबकि पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 7 विकेट लिए थे. भरत अरुण जब से भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बने हैं, भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार आया है. भारतीय टीम सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीमों की सूची में शीर्ष पर है.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान भरत अरुण ने कहा कि भारतीय टीम टेस्ट की नंबर वन टीम है. इसीलिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए. हमें जो पिच मिलती है हम उसकी मांग नहीं करते. दुनिया की नंबर वन टीम होने के नाते हमें जो भी पिच दी जाती है, हम उस पर खेलने के लिए तैयार रहते हैं. यहां तक कि हम विदेशी दौरों पर भी पिच की ओर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं.

भरत अरुण के मुताबिक, आमतौर पर टेस्ट मैच के लिए साधारण पिच ठीक रहती है जिससे शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिले और फिर स्पिनरों को. लेकिन अगर आप दुनिया की नंबर वन टीम बने रहना चाहते हैं तो आपको पिच की तरफ नहीं बल्कि अपने गेंदबाजों की ओर देखना होगा. गेंदबाजों के कौशल की बदौलत क्रिकेट की दुनिया में बने रह सकते हैं.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD