पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष

Beforeprint

Beforeprint

Author 2019-10-14 23:31:03

img

सेंट्रल डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का नया अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। 47 साल के गांगुली वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं। अगर वो बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें सितंबर 2020 तक इस पद को संभालना होगा।

खबर है कि 23 अक्टूबर को होने वाली बीसीसीआई की ऐनुअल जनरल मीटिंग में चुनाव कराया जा सकता है. रविवार को मुंबई के एक फाइव-स्टार होटल में बीसीसीआई के सभी सदस्यों की अनौपचारिक मीटिंग में इस बारे में फैसला लिया गया।

imgimg

बैठक में गांगुली के चयन को लेकर जद्दोजहद वाली स्थिति रही। मीटिंग में बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के नाम पर सहमति को लेकर शुरुआत में थोड़ा ड्रामा हुआ। दरअसल, इस फैसले को लेकर बीसीसीआई के सदस्य दो गुट बंटे थे, जिनमें एक अनुराग ठाकुर और दूसरा गुट एन श्रीनिवासन का था।

दोनों पक्ष अपने-अपने उम्मीदवार को बीसीसीआई का अगला प्रेजिंडेट नियुक्त करने को लेकर जोर लगा रहे थे। हालांकि, अंत में सौरभ गांगुली के नाम पर सहमति बन गई।

वहीं, दूसरी ओर अध्यक्ष पद की रेस में आगे माने जा रहे कर्नाटक के बृजेश पटेल आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव हो सकते हैं। हिमाचल प्रदेश के अरुण सिंह ठाकुर के कोषाध्यक्ष बनने की संभावना है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN