फाइव स्टार’ मोहम्मद शमी ने टूटे हुए स्टंप के साथ दिया पोज

Gyan Hi Gyan

Gyan Hi Gyan

Author 2019-10-08 03:23:19

img

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी की मदद से यहां एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। शमी के मैच के आखिरी दिन लिए गए पांच विकेटों की मदद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसकी दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट कर 203 रन से मैच जीत लिया।

0तेज गेंदबाज शमी ने टेम्बा बावुमा, फाफ डु प्लेसिस और पहली पारी के शतकधारी क्विंटन डी कॉक को जल्दी-जल्दी आउट कर भारत को जीत की दहलीज पहुंचाया।

निचले क्रम में डेन पिएड्ट ने 107 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। उन्होंने सेनुरान मुतुसामी (49) ने नौवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर टीम के कुछ उम्मीदें जगाई थी।

लेकिन शमी ने फिर पिएड्ट को भी बोल्ड कर भारत को महत्वूपर्ण सफलता दिलाई।

शमी ने जब पिएड्ट को बोल्ड किया तो फिर स्टंप भी टूट गया। उन्होंने पांच विकेटों में से चार विकेट बोल्ड करके हासिल किया।

बाद में बीसीसीआई ने अपने इंस्टाग्राम पर शमी की एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें शमी टूटे हुए विकेट के साथ पोज देते दिखाई रहे हैं।

29 वर्षीय शमी ने 2018 के बाद तीसरी बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि किसी भी गेंदबाज द्वारा लिया गया सबसे ज्यादा विकेट हैं।

टेस्ट क्रिकेट में दूसरी पारी के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 5वीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

23 साल में पहली बार किसी भारतीय तेज गेंदबाज ने भारत में टेस्ट मैच की चौथी पारी में पांच विकेट लेने की उपब्धि हासिल की है। शमी से पहले जवागल श्रीनाथ ने 1996 में अहमदाबाद में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया था।

शमी को दूसरी पारी का स्पेशलिस्ट इसलिए माना जाता है क्योंकि उन्होंने 16 पहली पारियों में 23 विकेट लिए हैं जबकि 15 दूसरी पारी में उनके नाम 40 विकेट दर्ज हो गए हैं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD