फिट हैं भुवनेश्वर कुमार, कल वो खेलेंगे या शमी?

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:32:30

img

कल वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले मुक़ाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्छी ख़बर है. तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार मंगलवार को नेट प्रैक्टिस में पसीना बहाते हुए दिखे. भुवनेश्वर कुमार ने 30-35 मिनट नेट प्रैक्टिस की. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि कल वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वो मैदान पर उतरेंगे या नहीं. भुवनेश्वर कुमार ने फुल रनअप से गेंदबाज़ी की, जिसे देखकर लग रहा है कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या में सुधार हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक़ नेट प्रैक्टिस के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने पहले छोटे रनअप से गेंदबाज़ी शुरू की थी. इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने अपने रनअप को बढ़ाया. भुवनेश्वर कुमार ने पूरी प्रैक्टिस फीजियो पैट्रिक फरहाट की देखरेख में की. बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार के नेट प्रैक्टिस का वीडियो भी जारी किया है.

टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्र ने बताया, “भुवनेश्वर कुमार ने फीजियो फरहाट की देखरेख में क़रीब 30-35 मिनट तक प्रैक्टिस की. उन्होंने शुरुआत चार-पांच कदमों के रनअप से की थी और इसके बाद लगातार कुछ अंतराल में रनअप बढ़ाते रहे. कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी प्रैक्टिस पर नज़र बनाए रखी. उन्हें देखकर लग नहीं रहा था कि वह किसी तरह की परेशानी में हैं और यह अच्छी ख़बर है.”

इससे पहले भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के चलते भारतीय टीम ने नवदीप सैनी को प्रैक्टिस सेशन के लिए बुलाया था. नवदीप सैनी को चयनकर्ताओं ने विश्वकप टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर चुना है.

हालांकि सूत्रों ने ये साफ किया है कि नवदीप सैनी रिषभ पंत की तरह किसी खिलाड़ी के कवर के तौर पर नहीं आए हैं. सूत्रों ने कहा कि वह नेट गेंदबाज़ के तौर पर आए हैं न कि किसी खिलाड़ी के कवर के तौर पर.

img

दरअसल भुवनेश्वर कुमार को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान गेंदबाज़ी करते हुए मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था. जिसके बाद वह मैच के बीच में ही मैदान छोड़कर चले गए थे और फिर वापस नहीं आए थे.

लेकिन अब देखना ये है कि अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में उनकी जगह खेले मोहम्मद शमी को भुवनेश्वर कुमार के फिट होने पर टीम में जगह मिलती है या नहीं. मोहम्मद शमी ने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ उस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. मोहम्मद शमी ने उस मैच में आख़िरी ओवर में हैट्रिक लगाकर भारत को मैच जिताया था.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN