फिट होगा तभी तो हिट होगा इंडिया : गंभीर

Punjab Kesari

Punjab Kesari

Author 2019-09-27 16:11:20

नई दिल्ली : मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट को चैलेंज के साथ अगले स्तर तक ले जाने के लिए मूव जैसे ब्रांड को एकसाथ देख कर बहुत खुश हूं, आज यहां एक सम्मेलन में पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने एक दर्द निवारक जेल की वकालत तो की लेकिन क्रिकेट के बारे में कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया। हालांकि बाद में उन्होंने कुछ मीडिया कर्मियों के साथ अलग से बात की और ऋषभ पंत, रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ को लेकर पूछे गये सवालों के जवाब दिए। 

गौतम का यह रवैया कुछ मीडिया कर्मियों को नागवार गुजरा। पीआर से जुड़ी एक महिला ने बाक़ायदा घोषणा करते हुए कहा कि गौतम किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगे लेकिन कुछ खास से बतियाने वाली बात समझ नहीं आई। प्रधानमंत्री के फिट इंडिया आह्वान को घर-घर और जन-जन तक पहुंचाने के लिए गौतम ने कहा कि यह अभियान देश के करोड़ों लोगों को मुफ्त में स्वस्थ बनाएगा। अपनी फिटनेस के बारे में उन्होंने कहा कि नियमित रूप से योगा करते हैं और जिम जाते हैं। योगा में ख़ासकर सूर्य नमस्कार 70से 80 बार करते हैं। 

गौतम का मानना है कि सूर्य नमस्कार करने से शारीरिक और मानसिक रूप से फायदा मिलता है। उनके अनुसार कोई भी इंसान जितना ज़्यादा फिट होगा, उसकी कार्यक्षमता उतनी अधिक होगी और वह कोई भी काम कार्य कुशलता के साथ कर सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक बयान में कहा कि वह अपनी टीम के हर खिलाड़ी को फुटबालरों की तरह फिट देखना चाहते हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN