फिरकी के इस नये जादूगर को नहीं लगता कोहली और रोहित से डर

Dastak Times

Dastak Times

Author 2019-10-30 02:19:14

imgलखनऊ: विश्व क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम सुनते ही गेंदबाजों के होश उड़ जाते हो लेकिन फिरकी के नये जादूगर और अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान को इन दो भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने में मजा आता है। राशिद खान की नजर में विराट और रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। अफगानिस्तान टीम के नये कप्तान राशिद खान को उम्मीद है कि उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो नवम्बर से शुरू हो रही सीरीज में जीत का परचम लहरायेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए राजधानी लखनऊ में डेरा जमा चुकी अफगानिस्तान की टीम ने मंगलवार को जमकर अभ्यास किया है। 20 साल की उम्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज राशिद खान ने खास बातचीत में कहा कि दुनिया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शुमार विराट और रोहित के सामने भले ही गेंदबाजों को गेंदबाजी करने में डर लगता हो लेकिन उनके खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है। उन्होंने बताया कि आईपीएल के दौरान इन दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है।

उन्होंने दावा किया है कि अफगानिस्तान टीम वेस्टइडीज को टीम कड़ी चुनौती देती नजर आयेंगी। राशिद खान ने कहा कि विश्व कप में भले ही हमने अच्छी क्रिकेट न खेली हो लेकिन इसके बाद हम लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। अफगानिस्तान टीम ने अभी कुछ दिन पूर्व बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी-20 मुकाबलों में कमाल प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं बांग्लादेश को टेस्ट क्रिकेट में भी धूल चटायी थी। बता दें कि अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ  तीसरा टेस्ट 224 रनों से हराया था। राशिद ने कहा कि हमने पिछली सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया था, ऐसे में हमारा दावा मजबूत है। अगले एक महीने में अच्छा क्रिकेट खेलने की उम्मीद है। हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी लय में है।

राशिद ने कहा कि टीम भले ही अच्छा प्रदर्शन कर रही हो लेकिन वन डे और टी-20 में जीतने का हुनर सीखना होगा। पुरानी गलतियों से अफगानिस्तान टीम को सीखना होगा। इस बार बेहतर क्रिकेट खेलेंगे।  अफगानिस्तान में क्रिकेट का अच्छा ढ़ाचा है। काबुल में क्रिकेट को लेकर क्रेज है। राशिद ने बताया कि देहरदून में क्रिकेट खेलने में मजा आया था लेकिन घरेलू मैदान और स्टेडियम के मामले में लखनऊ सर्वश्रेष्ठ है। अटल इकाना स्टेडियम की तारीफ करते हुए राशिद खान ने कहा कि यहां पर इंटरनेशनल स्तर की सुविधाये हैं और यहां की आउटफील्ड बेहद शानदार है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम क्रिकेट जगत में नई है लेकिन उसका हालिया प्रदर्शन उसे बड़ी टीम बना सकता है। अफगान टीम के कप्तान राशिद खान ने कहा कि हालिया प्रदर्शन उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। अफगान क्रिकेट जीतना अधिक क्रिकेट खेलेगी उतनी बेहतर टीम बनेगी। फिरकी के नये जादूगर के रूप में सुर्खियां बटोरने वाले राशिद खान ने कहा है कि उनकी टीम जब टेस्ट खेलने वाले शीर्ष देशों के साथ लगातार खेलेगी तभी उनके खेल के स्तर में सुधार होगा। अफगानिस्तान क्रिकेट में बहुत सुधार हुआ है। घरेलू सेटअप अब अच्छा है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD