बड़ा सवाल : अब कौन बनेगा चयनकर्ता! MSK Prasad का समय हो रहा है समाप्‍त

News State

News State

Author 2019-09-26 14:42:01

img

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट में अब एक अध्‍याय का समाप्‍त होने जा रहा है. राष्‍ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल अब समाप्‍त हो रहा है. अब बड़ा सवाल यह है कि एमएसके प्रसाद की जगह आखिर कौन लेगा. इसको लेकर तमाम नाम फिलहाल चर्चा में हैं. इस मुद्दे पर एक एनुअल जनरल मीटिंग होगी, जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चुनाव और चयनकर्ता के नाम पर चर्चा की जाएगी. पहले यह बैठक 22 अक्‍टूबर को होनी थी, जो अब 23 अक्‍टूबर कर दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारती क्रिकेट टीम के पूर्व स्‍पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन को चयन समिति का नया चेयरमैन बनाया जा सकता है. इस पद के लिए दावेदार तो बहुत हैं, लेकिन फिलहाल लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन का नाम सबसे आगे चल रहा है. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की ओर से इस पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों से बात हो चुकी है.

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार सैलरी और हितों के टकराव से बचने के लिए बीसीसीआई यह पद शिवरामकृष्‍णन को सौंप सकती है. शिवरामकृष्‍णन फिलहाल बीसीसीआई के साथ बतौर कांमेंटटर जुड़े हैं. हालांकि अगर वे चयन समिति के चेयरमैन बनते हैं तो फिर वे कमेंट्री नहीं कर पाएंगे.

जहां तक बात शिवरामकृष्‍णन के करियर की बात करें तो 1983 से 1987 तक भारत के लिए क्रिकेट खेले हैं. उन्‍होंने नौ टेस्‍ट और 16 एक दिवसीय मैच खेले हैं. जब एजीएम की बैठक होगी, तब तक एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्‍त हो जाएगा. फिलहाल शिवरामकृष्‍णन इस पद के सबसे प्रबल दावेदारों में से एक हैं.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN