बदनामी से बादशाहत तक इस बल्लेबाज का सफर ।

HOWS THAT

HOWS THAT

Author 2019-09-18 17:37:00

25 मार्च 2018 को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच चल रहा है।साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी कर रही है और ऑस्ट्रेलिया बोलिंग कर रही है।उसी वक़्त प्लाज्मा स्क्रीन पर एक वीडियो चलता है जिसमे ऑस्ट्रलिया के ओपनर cameroon bancroft को कुछ वस्तु अपने पैंट में डालते हुए देखा जाता है।अंपायर तुरंत bancroft के पास पहुचते है साथ मे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ भी होते है। मैच की शाम को ये बात मीडिया में आती है कि कैमरून ने एक sand paper अपनी पैंट में छुपाया था जिससे उसने ball tempering की थी।इस मसले में उसके साथ डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ भी थे।

imgThird party image reference

इस मामले के तुरंत बाद तीनों खिलाड़ियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कबूल ली कि उन्होंने ही मिलकर बॉल से छेड़छाड़ करने का प्लान बनाया था।फिर ऑस्टेलिया बोर्ड ने इन तीनो को तुरंत स्वदेश भी बुला लिया और एक रिपोर्ट के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर 1 साल का प्रतिबंध और कैमरून पर 9 महीने का क्रिकेट प्रतिबंध लगा दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी भी tim paine को दे दी गयी।

imgThird party image reference

तीनो के स्वदेश लौटने पर इनका बहुत तिरस्कार भी अपने लोगो के द्वारा किया गया,यही नही ऑस्ट्रेलिया के बड़े नेताओं ने भिबिस मसले पर कड़ी से कड़ी सजा देने की लिए ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से अपील करी।प्रेस कॉन्फ्रेंस में bancroft ने ये काबुल किया था कि डेविड वार्नर ने ही उनको बॉल के साथ छेडछाड करने को कहा था।वही दूसरी और स्टीव स्मिथ ने इसे न भूल जाने वाली बड़ी गलती बताया और प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े।

imgThird party image reference

एक साल के बाद अब स्टीव स्मिथ वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम से खेलने उतरे।उनका वर्ल्ड कप अच्छा गया पर ऑस्टेलिया टीम सेमीफानल में बाहर हो गयी।फिर स्टीव स्मिथ ने एशेज में जो परफॉर्मन्स करी है उससे ऐसा लगता है कि स्टीव स्मिथ कभी क्रिकेट से दूर रहे न ही।स्टीव स्मिथ ने एशेज में 4 मैच की 7 परियो में 774 रन 110 की औसत से बनाये,और एशेज को वापस ऑस्ट्रेलिया में रखने में टीम की मदद करी।इसी के साथ वो विराट कोहली को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बन गए,और टेस्ट क्रिकेट पर अपनी बादशाहत कायम की।

imgThird party image reference

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी स्टीव स्मिथ के उस दौर में उनका पक्ष रखा।विराट ने कहा था कि उन्हें नही लगता कि स्टीव ने कुछ ज्यादा गलत किया है और वर्ल्ड कप के दौरान दर्शको द्वारा स्मिथ को चिड़ाये जाने पर भी विराट ने दर्शको को लताड़ा और स्मिथ के लिए तालिया बजाने को बोला।

imgThird party image reference



READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD