बर्थडे स्पेशल:रविचंद्रन अश्विन के दमदार RECORDS पर एक नजर

Cric Tracker

Cric Tracker

Author 2019-09-17 13:18:15

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज़ आर अश्विन मंगलवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं । बता दें कि अश्विन का जन्म 17 सितंबर को चेन्नई में हुआ था। आर अश्विन ने टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है। अश्विन ने अब तक 65 टेस्ट मैचों में 342 विकेट लिए हैं। 

imgThird party image reference

उन्होंने 111 वनडे मुकाबलों 150 विकेट लिए हैं। वहीं उन्होंने 46 टी 20 मुकाबलों में 232 विकेट हासिल किए हैं।गेंदबाज़ी के साथ अश्विन ने बल्लेबाज़ी से भी जलवा दिखाया है । उन्होंने 63 टेस्ट में 2361 रन और वनडे में 675 रन बनाए। वहीं टी 20 की 11 पारियों में 123 बना चुके हैं। अश्विन का नाम कई रिकॉर्ड भी हैं। पहला रिकॉर्ड -- टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने की लिस्ट में टॉप पर।


imgThird party image reference

दूसरा रिकॉर्ड - अश्विन टेस्ट में एक ही मैच में सेंचुरी और 5 विकेट लेने का कारनामा दो बार कर चुके हैं। ऐसा करने वाले वह भारत के इकलौते क्रिकेटर हैं दोनों बार उन्होंने यह कारनामा विंडीज के खिलाफ किया है । तीसरा रिकॉर्ड - 2012 में आर अश्विन ने टेस्ट में 500 रन और 5 0 विकटे पूरे किए । और ऐसा सबसे तेज करने वाले वह दुनिया के तीसरे क्रिकेट बने थे। ॉ

imgThird party image reference

चौथा रिकॉर्ड - टेस्ट क्रिकेट में अश्विन मैन ऑफ द सीरीज बन चुके हैं । इसके अलावा डेब्यू टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बनने वाले अश्विन चौथे भारतीय क्रिकेटर हैं। गौरतलब है कि इन दिनों अश्विन भारत की वनडे और टी 20 टीम से तौर बाहर हैं। पर टीम इंडिया के लिए टेस्ट में सेवाएं दे रहे हैं । अश्विन आज भी इतने क्षमतावान हैं कि वह अपनी फिरकी गेंदबाज़ी के दम पर विपक्षी बल्लेबाज़ों को नचा सकते हैं।

imgThird party image reference



READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN