बल्लेबाजी को लेकर फैन्स, मीडिया धर्य रखें : नील मकैंजी

Gyan Hi Gyan

Gyan Hi Gyan

Author 2019-09-18 02:28:20

img

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के बल्लेबाजी सलाहकार नील मकैंजी ने टीम की बल्लेबाजी को लेकर फैन्स और मीडिया से संयम रखने की अपील की है। मकैंजी ने कहा कि ज्यादा दबाव और तनाव होने से बल्लेबाजों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

क्रिकब्ज ने मकैंजी के हवाले से लिखा, “मुझे कभी कभी लगता है कि बांग्लादेश हमारे सबसे बड़े शत्रु है क्योंकि हम खुद पर ज्यादा दबाव ले लेते हैं।”

मेबजान बांग्लादेश की टीम ने जि़म्बाब्वे के खिलाफ टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में 60 रन पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे। लेकिन अफीफ हुसैन और मोसादेक हुसैन ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिला दी।

उन्होंने कहा, “यह दर्शकों, मीडिया और हर किसी के लिए हैं कि वह टीम पर भरोसा रखें। वे मशीन नहीं हैं, वे भी मनुष्य ही हैं। हम बस अपनी टीम के पीछे खड़े रहते हैं और उनका समर्थन करते हैं। हम बेशक कल हार जाते हैं लेकिन अगला मैच जीतेंगे।”

मकैंजी ने कहा, “हम हारने के लिए नहीं आते हैं। जैसे ही वे एक या दो मैचों में स्कोर नहीं करते हैं तो हर कोई परेशान हो जाता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुश्किल क्रिकेट है और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ भी असफल होते हैं। लेकिन हमें विश्वास रखना होगा। बांग्लादेश के पास बहुत सारे प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स हैं और हमें धैर्य रखने की जरूरत है।”

बल्लेबाजी सलाहकार ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने जो किया है उसके बाद आप उन पर भरोसा कर सकते हैं। सौम्या सरकार ने वेस्टइंडीज में आयरलैंड के खिलाफ फाइनल में अच्छा किया था। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और वह विश्वास की जरूरत है। आयरलैंड में उनका दौरा शानदार था। हमें बस अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करने और उन्हें समर्थन देने की जरूरत है। आप हर समय शतक नहीं लगा सकते।”

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN